Wednesday, Apr 17 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालाघाट में मनाया जायेगा अंतर्राष्ट्रीय मधुमक्खी दिवस

भोपाल, 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बालाघाट के राजा भोज कृषि महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मधुमक्खी दिवस पर 20 मई को राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम होगा। इस आयोजन में देश एवं विदेश के 500 प्रतिभागी शामिल होंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय कार्यक्रम में मधुमक्खी-पालन के क्षेत्र में उपयोग में आ रही नवीन तकनीकों की जानकारी किसानों को दी जायेगी। इस मौके पर प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी। प्रदर्शनी में शहद और उसके उत्पादों को प्रदर्शित किया जायेगा। राष्ट्रीय आयोजन में राष्ट्रीय मधुमक्खी बोर्ड, राजा भोज कृषि महाविद्यालय बालाघाट और जिला प्रशासन सहयोग करेंगे। वर्ष 2022 में अंतर्राष्ट्रीय मधुमक्खी दिवस गुजरात में मनाया गया था। इस वर्ष मध्यप्रदेश में बालाघाट को आयोजन करने का सौभाग्य मिला है। सम्मेलन में 50 हजार किसानों के शामिल होने का अनुमान है। किसान सम्मेलन में प्रदेश में कृषि के क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी किसानों को दी जायेगी। किसानों को उद्यानिकी फसलों के बारे में भी जानकारी दी जायेगी।
नाग
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image