Friday, Mar 29 2024 | Time 04:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लेपा सामूहिक हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

मुरैना 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के लेपा गांव के सामूहिक हत्याकांड के एक और आरोपी को पुलिस ने राजस्थान के सीकर जिले के रींगस के रेलवे स्टेशन के समीप से गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस नरसंहार में पहले नौ लोगों को आरोपी बनाया गया था, लेकिन घटना के समय मृतक पक्ष की एक महिला द्वारा बनाये गए वीडियो में एक महिला पुष्पादेवी फायरिंग कर रहे एक आरोपी को कारतूस देते हुए दिखाई दे रही थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर पुलिस ने दसवां आरोपी उसे भी नामदज कर गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अभी तक दो महिलाओं सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस अधीक्षक श्री चौहान ने बताया कि शेष फरार छह आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है और उन्हें भी अति शीघ्र गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने नरसंहार का ब्योरा देते हुए बताया कि गत पांच मई को पुरानी रंजिश के चलते सिहोनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में आरोपीगणों भूपेंद्र तोमर,अजीत तोमर,सोनू तोमर, श्यामू तोमर,मोनू तोमर ,रामू तोमर,गौरव तोमर,रज्जो देवी,धीर सिंह तोमर व महिला रज्जो देवी ओर पुष्पादेवी ने लाठी डंडों से हमला कर तबडतोड़ फायरिंग की जिससे गोली लगने से दो महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई थी और मृतक परिवार के ही तीन लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।उन्होंने बताया कि एक महिला सहित दो आरोपियों को घटना के दिन व तीसरी महिला आरोपी को तीसरे दिन गिरफ्तार कर लिया था।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पहले आरोपियों की गिरफ्तारी पर दस हजार ओर कल फिर चंबल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुशांत सक्सेना ने इनाम को बढ़ाकर तीस-तीस हजार की इनाम घोषित कर दी है। उन्होंने कहा कि मुखविर से पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सोनू सिंह तोमर राजस्थान के सीकर जिले के रींगस थाना क्षेत्र में छुपा हुआ है।पुलिस ने रींगस पुलिस के सहयोग से आज गिरफ्तार कर मुरैना पुलिस की टीम मुरैना लाई है।
सं नाग
वार्ता
image