Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्व विधायक रमेश शर्मा का निधन, भाजपा नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल, 11 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं भोपाल की उत्तर सीट से विधायक रहे रमेश शर्मा का निधन हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने आज उनके निवास पर पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए और उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए।
श्री चौहान ने उनके निवास पर पहुंचने के बाद कहा कि श्री शर्मा की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ होगी। उन्होंने सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में श्री शर्मा के योगदान के बारे में भी विस्तार से बताया।
अपने प्रशंसकों और नेताओं के बीच गुट्टू भैया के नाम से पहचाने जाने वाले श्री शर्मा ने कल रात यहां एक विवाह समारोह में शिरकत की। इसके बाद मध्य रात्रि में उन्होंने निवास पर बैचेनी की शिकायत की। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वे लगभग 70 वर्ष के थे।
शहर के स्टेशन क्षेत्र में सक्रिय रहे श्री शर्मा भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं, जो मुस्लिम बहुल मानी जाती है। इसके अलावा उन्होंने भाजपा भोपाल (नगर) जिला अध्यक्ष का दायित्व भी संभाला। वे खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष पद पर भी रहे। उन्होंने यहां विश्रामघाट ट्रस्ट के अध्यक्ष का दायित्व भी निभाया।
श्री शर्मा के निधन की सूचना के बाद भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता यहां बजरिया स्थित उनके निवास पर पहुंचे और शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राज्य सरकार और प्रदेशवासियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सहज, सरल, विनम्र और हरदिल अजीज श्री शर्मा सदा सक्रिय रहने वाले समाजसेवी थे। सभी के सुख-दुख में वे पूरा साथ निभाते थे। उनकी लोकप्रियता और भोपालवासियों का उनके प्रति स्नेह और जुनून अद्भुत था।
श्री चौहान ने कहा कि श्री शर्मा के बगैर भोपाल सूना हो गया। श्री चौहान ने परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा उनके परिजन, मित्रों और समर्थकों को यह दुख सहन करने की क्षमता प्रदान करने की प्रार्थना की है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री शर्मा के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है और यह भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है।
प्रदेश भाजपा के अन्य नेताओं और पदाधिकारियों ने भी श्री शर्मा के निधन पर शाेक व्यक्त किया है।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image