Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बवंडर से शादी का शामियाना उड़ा

खरगोन 12 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के झिरनिया विकासखंड के कुसुम्बिया ग्राम में कल आए बवंडर के चलते एक वैवाहिक समारोह का शामियाना लोहे के पाइपों समेत 200 फीट ऊपर उड़ गया और व्यवस्थाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई।
कुसुम्बिया के कृषक तेर सिंह की बेटी ज्योति का विवाह पिछोड़िया ग्राम के राकेश से हो रहा था। इसके लिए समस्त तैयारियां खेत में की गई थी और दो शामियाने स्थापित किए गए थे। एक शामियाने में वैवाहिक प्रक्रिया संपादित की जा रही थी जबकि दूसरे में ग्रामीणों के लिए भोजन परोसा जा रहा था।
दोपहर 2:30 बजे तेज आंधी चली और इसी दौरान बवंडर भी उठा जो शामियाने को प्रभावित कर गया। ग्रामीणों ने शामियाने को साधने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। घूमते हुए बवंडर की तीव्रता के चलते शामियाने को साधे हुए लोहे के सारे पाइप उखड़ गए और शामियाना उन पाइपों समेत करीब 200 फीट ऊपर उड़ गया।
इस घटनाक्रम में घराती और बाराती वहां से भागने के दौरान गिर भी गए। शामियाना नीचे आने के दौरान 11 केवी की विद्युत लाइन में फंस गया और तेज आवाज के साथ सप्लाई बंद हो गई।
मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सहायक यंत्री एनके मोरे ने पत्रकारों को बताया कि इस घटना के चलते कोई हानि नहीं हुई और लाइन को दुरुस्त करवाकर विद्युत प्रवाह सुचारू कराया गया।
तर सिंह सिंह के पुत्र प्रकाश व दिनेश ने बताया कि बवंडर के चलते विवाह की पूरी व्यवस्थाएं बिगड़ गई और बनाया व परोसा गया भोजन खराब हो गया। ग्रामीणों की मदद से दूसरा भोजन तैयार करवा कर परोसा गया और बहन की यादगार शादी संपन्न हुई।
सं नाग
वार्ता
image