Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हर व्यक्ति के सर पर होगी पक्की छत:नरोत्तम

दतिया, 13 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार सभी के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभान्वित किया जाकर पक्की छत उपलब्ध कराई जायेगी। सभी का अपना आवास होगा।
डॉ मिश्रा ने 32 लाख 80 हजार रूपये की लागत के 2 निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया। उन्होंने मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना में दतिया निवासी साहब सिंह पुत्र स्व. परम लोधी को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की। उन्होंने वृंदावन धाम में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त की राशि वितरित की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा को शत-प्रतिशत चरितार्थ किया जा रहा है। आवास योजना में पक्के आवास उपलब्ध कराये जा रहे है। गरीबों को आवश्यक मदद की जा रही है। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में तीर्थ यात्रियों को अब हवाई सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने आगामी 10 जून से प्रदेश की बहनों ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में प्रतिमाह 1000 रूपये की राशि उनके खातों अंतरित की जाएगी।
गृह मंत्री ने शुक्रवार को ग्राम एरई में 200 करोड़ रूपये की लागत के एथनॉल प्लांट का शिलान्यास किया। इसका निर्माण एक वर्ष में पूर्ण हो जाएगा। इससे लगभग 500 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।
नाग
वार्ता
image