Monday, Jul 22 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा - शिवराज

भोपाल, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने वचन के पक्के वीर तेजाजी महाराज के नाम पर वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड के गठन की घोषणा की।
श्री चौहान ने यहां ''जाट महाकुंभ'' को संबोधित किया। इस अवसर पर राज्य के साथ ही अन्य प्रदेशों से भी जाट समुदाय से जुड़े प्रतिनिधि इसमें शिरकत करने पहुंचे। श्री चौहान ने कहा कि इसके अलावा तेजाजी निर्वाण दिवस तेजा दशमी को ऐच्छिक अवकाश भी रहेगा।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में वीर तेजाजी से जुड़ीं घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि वे अपने वचन के पक्के थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जाट महापुरुषों के इतिहास को स्कूल शिक्षा पाठ्यक्रम में शामिल करेगी। ऐसा करने से बच्चों को प्रेरणा मिलेगी।
श्री चौहान ने कहा कि जाट समाज से जुड़े व्यक्ति साहसी, स्पष्टवादी, वीर, बलशाली, निर्भीक, मेहनती और अन्न के भंडार भरने वाले हैं। ये लोग जरूरत पड़ने पर सीमा पर आए शत्रुओं का सीना छलनी करने में भी सक्षम हैं। उन्होंने जाट समुदाय से जुड़े लोगों का स्वागत किया और कहा कि उनके कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने जाट समाज से जुड़े लोगों का सम्मान भी किया।
इसके पहले राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल एवं वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा की मौजूदगी में जाट महासभा के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से उनके निवास पर सौजन्य भेंट की। इस मौके पर वरिष्ठ जाट नेता अभय चौटाला और सतीश नांदल भी मौजूद थे।
प्रशांत
वार्ता
image