Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भगवान कुश का पूजास्थल विकसित करने के लिए सरकार देगी राशि : शिवराज

सागर, 13 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि भगवान कुश का पूजास्थल विकसित करने का कुशवाह समाज फैसला करे, इस पूजास्थल के लिए प्रदेश सरकार राशि उपलब्ध कराएगी।
श्री चौहान पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित संभागीय कुशवाह समाज सम्मेलन एवं सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।
इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की झूठी कर्ज माफी की घोषणा के कारण किसान डिफॉल्टर हो गए। भाजपा सरकार ने तय किया कि जितना कर्ज होगा सरकार भरेगी।
उन्होंने कहा कि इतिहास में कुशवाह सम्राटों ने कई स्वतंत्र राज्य और रियासतें बनाई थी। अलवर, आमेर, मैहर में कुशवाह का शासन रहा है, लेकिन उन्होंने शासन सेवा भावना के साथ किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के षड्यंत्र के कारण ऐसी स्थिति बन गई थी कि पिछड़ों का आरक्षण खत्म हो गया, लेकिन भाजपा सरकार ने ठान लिया कि बिना पिछड़े वर्ग के पंचायत के और नगरीय निकाय के चुनाव नहीं होंगे।
श्री चौहान ने कहा कि समाज मिलकर भगवान कुश की स्मृति में उनकी पूजा के लिए कोई अच्छा स्थान विकसित करने का फैसला करे। उसमें जितनी राशि लगेगी, भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खजाने से देंगे। समाज कल्याण बोर्ड बनाएंगे और बोर्ड के अध्यक्ष को मंत्री का दर्जा देंगे।
उन्होंने कुशवाह समाज के संदर्भ में कहा कि वे भगवान कुश के वंशज हैं। यह समाज परिश्रमी, ईमानदार, मेहनती है। ये समाज कभी गलत दिशा में नहीं जाता। अगर जरूरत पड़ती है तो अन्न पैदा करता है। जिस समाज में सम्राट अशोक जैसे महान शासक ने जन्म लिया, एक नहीं ऐसे अनेकों नवरत्नों को कुशवाह समाज ने जन्म दिया।
गरिमा
वार्ता
image