Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने की लाड़ली बहना सम्मेलनों की तैयारियां की समीक्षा

भोपाल, 15 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा है कि मध्यप्रदेश में 17 मई से एक जून तक भोपाल और विभिन्न जिलों में आयोजित होने वाले ''लाड़ली बहना सम्मेलन'' और ''गौरव दिवस'' की तैयारियों को बेहतर रूप में पूरा किया जाए।
श्री चौहान वर्चुअल तरीके से आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर बहनों और नागरिकों को गर्मी से बचाव के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। लाड़ली बहना सम्मेलनों में आने वाली बहनों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का सोशल मीडिया सहित विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रचार-प्रसार हो।
मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा कि जनप्रतिनिधि, जन अभियान परिषद और अन्य संगठनों से समन्वय कर कार्यक्रम को बेहतर करने के प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जून को भोपाल का गौरव दिवस मनाया जायेगा। शहर में लाइटिंग कर उत्सव मनाया जाएगा। एक दिन पहले 31 मई को गौरव दौड़, जल खेलों का शुभारंभ, भोपाल गौरव यात्रा, भोपाल फूड फेस्टिवल मेला और कॉमेडी-शो भी होगा। भोपाल में गौरव दिवस से सफाई अभियान शुरू होगा। भोपाल के लाल परेड़ मैदान में मुख्य कार्यक्रम शाम को होगा, जिसमें भोपाल गौरव सम्मान प्रदान किए जाएंगे। लेजर-शो के द्वारा राजा भोज और रानी कमलापति का इतिहास भी दिखाया जाएगा।
इस मौके पर बताया गया कि 17 मई को निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में महिला सम्मेलन आयोजित होगा। देवास जिले के सोनकच्छ में 18 मई को लाड़ली बहना सम्मेलन होगा। धार जिले के गंधवानी में 21 मई को होने वाले लाड़ली बहना सम्मेलन में पीएम मित्र पार्क का एमओयू भी होगा।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image