Friday, Apr 19 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तेज आंधी-तूफ़ान में नाव पलटी, एक की मृत्यु, पांच को सुरक्षित बचाया गया

खंडवा, 15 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के ओम्कारेश्वर में आज शाम अचानक तेज आंधी तूफ़ान के साथ बारिश हुई, जिसके चलते नर्मदा नदी में नाव से श्रद्धालुओं से भरी एक नाव डूब गई। नाव में गुजरात के एक ही परिवार के सात लोग सवार थे, जिसमे से पांच को नाविकों ने बचा लिया, जबकि दो लोग डूब गए। इसमें एक बालक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि उसका पिता लापता है।
मान्धाता थाना पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना शाम को उस समय हुयी, जब अचानक मौसम बदला और तेज़ आंधी तूफ़ान के साथ बारिश हुई। इस दौरान जो लोग ओम्कारेश्वर में नर्मदा नदी में नाव से परिक्रमा कर रहे थे, वो बड़ी परेशानी में घिर गए। नावों को आंधी ने बुरी तरह से प्रभावित किया, जो मंझधार में संतुलन खो बैठी। इस दौरान किनारे पर बैठे कुछ लोग मोबाइल फोन से इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बना रहे थे। उन्हें नाव के डूबने का पूरा अंदेशा था। इस स्थिति को देख यहाँ कोटी तीर्थघाट पर बैठे नाविकों और गोताखोरों ने तूफान के बीच बचाव कार्य करते हुए पांच लोगों को बचा लिया।
गुजरात के इस प्रभावित परिवार के साथ आये वाहनचालक सुखाभाई ने बताया कि गुजरात के भावनगर के एक ही परिवार के सात लोग तीर्थयात्रा पर मध्यप्रदेश आये हैं। वे पहले उज्जैन में महाकालेश्वर के लिए दर्शन करने पहुंचे थे, फिर इंदौर होकर आज ही ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने आये थे। इनमें से एक व्यक्ति गुजरात पुलिस में अधिकारी है। आज शाम जब ये नाव में सवारी कर रहे थे, तब अचानक नाव डूब गयी। इसमें पांच लोगों को तो बचा लिया गया, लेकिन दो लोग डूब गए हैं। इसमें निकुंज नामक बालक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि उसके पिता लापता हैं। उनको खोजने के लिए देर शाम भी राहत एवं बचाव कार्य जारी था।
गुजरात के श्रद्धालु नर्मदा स्नान एवं भगवान ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग महादेव के दर्शन करने के बाद नौका से नर्मदा पार कर रहे थे, तभी यह हादसा हुआ।
सं प्रशांत
वार्ता
image