Wednesday, May 22 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हथियारों के गैरकानूनी कार्य में लिप्त आरोपी पुलिस रिमांड पर

खरगोन, 15 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की गोगावा पुलिस द्वारा हथियारों और कारतूस सप्लाई के गैरकानूनी कार्य में लिप्तता के चलते गिरफ्तार किए गए आठ आरोपियों में से आज चार को पुलिस रिमांड पर ले लिया गया।
पुलिस ने एक दिन पहले रविवार को अवैध हथियार और कारतूस सप्लाई के कार्य में लिप्त संगठित गिरोह के सरगना चंद्रभान उर्फ योगी समेत आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पिस्तौल और महाराष्ट्र के पुणे स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के कारतूस भी मिले हैं। इनमें से चार आरोपियों को आज पुलिस रिमांड पर लिया गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गोगावा पुलिस ने ग्वालियर तथा उत्तरप्रदेश के माफिया तथा 28 मामलों के आरोपी चंद्रभान उर्फ योगी जनवार, अर्जुन कुशवाहा तथा मनु सिन्हा सभी ग्वालियर (मप्र),प्रदीप तोमर व शिवनाथ उर्फ कल्ला तोमर निवासी भिंड, उत्तरप्रदेश के जालौन निवासी राम लखन कुशवाहा व उसकी पत्नी नेहा कुशवाहा राजस्थान के नागौर क्षेत्र के करणी सिंह उर्फ बंटी राठौर को गिरफ्तार किया है।
आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से चार को 17 मई तक का पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। शेष आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के पास से सात देशी पिस्तौल व पुणे में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के 65 कारतूस व एक दुपहिया वाहन बरामद किया गया है।
सूत्रों ने कहा कि हथियारों और कारतूस की अवैध तरीके से खरीद फरोख्त की सूचना पर गोगावा थाना पुलिस सक्रिय हुयी और उसने कार्रवाई करते हुए आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस गिरोह के सदस्य कम दामों में हथियार खरीदकर ग्वालियर क्षेत्र के अलावा ओड़िसा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में बेचते हैं। इस मामले में खरगोन जिले के कुछ आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सं प्रशांत
वार्ता
image