Thursday, Jun 20 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कुख्यात हथियार माफिया सावन 12 हथियारों के साथ गिरफ्तार

बड़वानी, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की सेंधवा शहर थाना पुलिस ने कुख्यात हथियार माफिया सावन सिकलीगर को 12 अवैध हथियार और निर्माण सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है। पिछले 12 दिनों में बड़वानी पुलिस ने 40 अवैध हथियार जप्त करते हुए 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोद ने आज पत्रकार वार्ता में बताया कि हथियार माफिया सावन बरनाला सिकलीगर निवासी उंडी खोदरी (थाना पलसूद) को गिरफ्तार कर 12 फायर आर्म्स, तीन कारतूस, हथियार निर्माण सामग्री और मोबाइल फोन जप्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि सेंधवा शहर थाना पुलिस ने 12 मई को सेंधवा के फिरदोस उर्फ फिरोज ,रिजवान खान और पलसूद के दिनेश सिंह बरनाला को हथियारों की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन इस मामले में सावन बरनाला फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि कल मुखबिर से सूचना मिली थी कि दिन सावन एक बड़ी डील करने हथियारों के साथ निकला है और वह वरला थाना क्षेत्र के उमरठी जा रहा है। इस पर सेंधवा के एसडीओपी कमल सिंह चौहान ने शहर थाना प्रभारी राजेश यादव के नेतृत्व में दो दल गठित कराये और उसे 6 देशी पिस्तौल और 6 देशी रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसकी निशानदेही पर निर्माण सामग्री व उपकरण भी जब्त किए गए। वह उमरठी के अजीत सिंह सिकलीगर को इन हथियारों की सप्लाई करने जा रहा था, जो उन हथियारों को आगे बेच देता था।
उन्होंने बताया कि 20 वर्षीय सावन सिकलीगर के विरुद्ध पूर्व में भी पलसूद थाना क्षेत्र में 2 आर्म्स एक्ट के अपराध पंजीबद्ध है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विगत 12 दिनों में पुलिस ने तीसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 40 फायर आर्म्स, कारतूस, भारी मात्रा में हथियार निर्माण की सामग्री जब्त करते हुए करीब एक दर्जन सिकलीगरों को जेल भेजा है।
वरला थाना क्षेत्र का उमरठी विगत कई दशकों से अवैध हथियार निर्माण और तस्करी के लिए कुख्यात है और कल ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने यहां करीब 9 घंटे तक डेरा डाला था।
सं प्रशांत
वार्ता
image