Thursday, Jul 25 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है-शिवराज

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपनी बात जनता तक पहुंचाने का सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है। कार्यकर्ता इस माध्यम से सरकार के कामकाज को लेकर पुरजोर तरीके से प्रचारित करने में जुट जाये।
श्री चौहान ने आज पार्टी के सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग की प्रदेश स्तरीय बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां आम आदमी भी अपनी बात ठोंककर कहता है। यह एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा दुष्प्रचार भी बहुत जल्दी नीचे तक पहुंचता है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी ने बेरोजगारी भत्ता देंगे कहा था। सत्ता में आये तो एक सरकारी नौकरी भी नहीं निकाली और हम एक लाख भर्ती करने जा रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने रोजगार दिवस आयोजित किया जाता है, जिसमें ढाई से 3 लाख लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे खिलाफ दुष्प्रचार करेगी, लेकिन हमें हमारी सरकार ने किसानों, महिलाओं, युवाओं सहित हर वर्ग के लिए जो काम किए हैं, उन्हें सोशल मीडिया पर प्रचारित करना है। उन्होंने कहा कि 18 साल में मध्यप्रदेश कितना बदला है, मध्यप्रदेश में सड़क, बिजली, पानी, इंफास्ट्रेक्चर के जो काम हुए हैं, उनको सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का काम सभी कार्यकर्ताओं का है।
इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद एवं सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय उपस्थित थे।
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया और आईटी के कार्यकर्ता उत्साह एवं उमंग से भरे हैं और वे निश्चित तौर पर 2023 और 2024 में इतिहास बनाने का काम करेंगे। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जो काम हो रहा है, उसे जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आव्हान करते हुए कहा कि संकल्प लेकर जाएं कि 2023-24 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनायेंगे और कांग्रेस के झूठ का जवाब देकर सच को उजागर करेंगे।
सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने कहा कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम करेगी, लेकिन उसके भ्रम को सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के सामने उजागर करना सभी का काम है। उन्होंने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को जनता के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से बताने एवं इनके द्वारा कितने लोगों को रोजगार प्राप्त हो रहा है, इसका भी जिक्र करने की बात कही। उन्होंने मंडल, विधानसभा, जिला, लोकसभा स्तर पर सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं की टोली बनाने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि वाट्सएप एवं इंस्टाग्राम आदि पर कार्यकर्ताओं की पूर्ण जानकारी होना चाहिए।
नाग
वार्ता
image