Friday, Mar 29 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कार्यकर्ताओं की मेहनत से साकार होगा ‘अबकी बार 200 पार का नारा’: शर्मा

शहडोल/अनूपपुर, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि प्रदेश नेतृत्व ने अबकी बात 200 पार का जो नारा दिया है वह कार्यकर्ताओं की मेहनत से साकार होगा।
श्री शर्मा ने यह बात शहडोल और अनूपपुर में जिला कार्यसिमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। अनूपपुर कार्यसमिति के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय कोतमा विधानसभा की चुनाव संचालन समिति की बैठक में भाग लिया। प्रवास के दौरान शहडोल जाते समय श्री शर्मा ने उमरिया के बिरसिंहपुर पाली में बिरासिनी माता जी के दर्शन किए और उमरिया जिले के निर्माणाधीन भाजपा जिला कार्यालय का अवलोकन किया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 वर्षों में देश में विकास के नए आयाम स्थापित हुए है। नए भारत के नए मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर 30 मई से 30 जून के बीच देशभर व्यापक अभियान चलेगा। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष और सभी सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि के साथ नीचे तक का बूथ कार्यकर्त्ता और पन्ना समिति तक का कार्यकर्त्ता एक्टिव होकर पूरे महीने गांव-गांव और घर-घर जाकर मोदी सरकार और प्रदेश सरकार के कामों से जनता को अवगत कराएंगे।
श्री शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने न कभी गांव देखा न खेत देखा, उन्होंने कर्जमाफी का झूठा वादा करके किसानों को डिफाल्टर बना दिया था। भाजपा सरकार में संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसान हित में निर्णय लेकर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों से संबद्ध प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों (पैक्स) के 2 लाख रूपये तक के 11 लाख 19 हजार डिफाल्टर किसानों पर बकाया ब्याज की राशि 2 हजार 123 करोड़ रूपये माफ करने के लिए ब्याज माफी योजना को मंजूरी दी।
उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से 15 महीने मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार रही। इन पंद्रह महीनों में श्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार में गर्भवती महिलाओं को प्रसव के दौरान दी जाने वाली सहायता राशि भी रोक दी थी। यहां तक की मुख्यमंत्री रहते हुए श्री कमलनाथ ने गरीबों के मुँह से उनका निवाला तक छीन लिया। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर छला तो रोजगार के नाम पर युवाओं को ढोल बजाने और ढोर चराने की ट्रेनिंग देकर उनका मजाक उड़ाया था।
श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस भ्रम फैलाने में और झूठ बोलने में माहिर है। हमारी सरकार ने लाड़ली बहना योजना शुरू की तो कांग्रेस को भी बहनों की याद आने लगी, अब कांग्रेसी झूठ बोलकर फार्म भरवा रहें है। कार्यकर्त्ता अलर्ट रहे और बहनों को बताएं कि कांग्रेस जब सत्ता में थी तब योजनाएं बंद कर बहनों से उनका हक़ छीना, जिसके कारण ये लोग सत्ता से बेदखल हुए।
जिला कार्यसिमिति बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने वरिष्ठ नेता जेठानंद भागदेव से भेंट कर उनका सम्मान किया। साथ ही शहडोल जिले के जयसिंहनगर, जैतपुर और खैरहा मंडल में बूथ सशक्तिकरण अभियान सौ फीसदी पूर्ण होने पर तीनों मंडल अध्यक्ष राम नारायण पांडे, सचिन सेठिया एवं विपुल सिंह को सम्मानित कर अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक बूथ के देवतुल्य कार्यकर्ताओं को बधाई दी।
प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा वहां वाहन रैली में शामिल होकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे। इस दौरान शहडोल में प्रदेश शासन के मंत्री राम खिलावन पटेल, पार्टी के प्रदेश महामंत्री सरतेन्दु तिवारी, सांसद हिमाद्रि सिंह, जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह, अमिता चपरा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंचासीन थे।
बघेल
वार्ता
More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 6:41 PM

अशोक टंडन से..... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image