Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ 6 हथियार निर्माता गिरफ्तार

खरगोन, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र के गारी ग्राम में आज दबिश देकर 6 हथियार निर्माताओं को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में हथियार जब्त किए गए।
भीकनगांव के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) संजू चौहान ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ग्राम गारी में गए पुलिस दल ने खुमान सिंह जुनेजा, चरण सिंह भाटिया, गोविंद सिंह जुनेजा, जगन सिंह जुनेजा, किस्मत सिंह जुनेजा और रवि सिंह जुनेजा को गिरफ्तार किया है। उनसे 10 पिस्तौल, 6 अर्ध निर्मित पिस्तौल और बड़ी मात्रा में हथियार निर्माण की सामग्री व उपकरण जब्त किए गए। यह सभी अपने घर की छत पर हथियार निर्माण कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि इनमें से 4 लोगों का पूर्व से अपराधिक रिकॉर्ड है । सभी आरोपियों की पुलिस रिमांड प्राप्त कर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने हथियार निर्माण व तस्करी से जुड़े एक अन्य मामले में बताया कि ग्वालियर के चंद्रभान उर्फ योगी गिरोह के दो अन्य सदस्यों पप्पू राठौर और भोला भदोरिया को भी गिरफ्तार किया गया है। 12 मई को गोगावा पुलिस ने हथियारों की खरीद-फरोख्त करने आए चंद्रभान उर्फ योगी और उसके गिरोह के सात अन्य सदस्यों को 7 पिस्तौल और पुणे की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बने 65 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद हथियार निर्माता बंटी के सिगनूर स्थित घर से भी काफी हथियार बरामद किए गए थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image