Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अवैध रेत खनन और परिवहन में दो थाना प्रभारी संलिप्तता पर लाइन अटैच

भिंड, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने रेत के अवैध कारोबार में संलिप्त दो थाना प्रभारियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए आज लाइन अटैच कर दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इन दोनों थाना प्रभारियों पर रेत के अवैध कारोबार में संलिप्त होने का आरोप लगा है। इन दोनों थाना प्रभारियों के थाना क्षेत्र में पुलिस की स्पेशल टीम ने कल रात रेत का अवैध उत्खनन होने और परिवहन होते हुए पकड़ा था। इसके बाद यह कार्रवाई की है।
कल रात अजाक डीएसपी अरविंद शाह ने भिण्ड जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के टेहनगुर और खौजरा गांव में छापामार कार्रवाई की। यहां सिंध नदी पर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन होते हुए पाया। यहां अवैध रुप से रेत का उत्खनन होते हुए पनडुब्बी मशीन मिली। पनडुब्बी जब्त कर जलवाई गई। यहां अवैध साढ़े चार सौ घनमीटर रेत जब्त की गई जिसकी कीमत 1 लाख 45 हजार आंकी गई थी, इसके अलावा ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया गया। इसके बाद डीएसपी की टीम ने खेरा श्यामपुरा पहुंची यहां करीब चार सौ घनमीटर करीब रेत को पकड़ा। इस रेत की कीमत 1 लाख 15 हजार आंकी गई। इसके बाद पंचनामा तैयार कर आगामी कार्रवाई के लिए रेत को माइनिंग विभाग के सुपुर्द की गयी।
अजाक डीएसपी अरविन्द शाह ने आज यहां बताया कि भिण्ड जिले के नयागांव थाना प्रभारी कमलकांत दुबे और ऊमरी थाना प्रभारी मनोज राजपूत की जांच रिपोर्ट तैयार कर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई थी। दोनों थाना प्रभारियों के संलिप्तता जाहिर होने पर पुलिस अधीक्षक ने लाइन अटैच किए जाने की कार्रवाई की है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image