Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पन्ना के बनौली में 151 जोड़े विवाह बंधन में बधे, शिवराज ने दिया आर्शीवाद

पन्ना, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पन्ना जिले के बनोली में आज आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में 151 नव दंपतियों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने नव दंपतियों से कहा फेरे में सात वचन लिए हैं, उनका पालन करें।
श्री चौहान आज मां कंकाली मंदिर प्रांगण कुआंताल बनौली में मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना अंतर्गत आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा विवाह होने के बाद शरीर अवश्य दो होते हैं, किंतु आत्माएं एक होती हैं। उन्होंने कहा बेटियां खुश रहें। श्री चौहान ने कहा 49 हजार रूपये का चेक दिया जा रहा है, बेटियां जरूरत के अनुसार अपना सामान ले सकती हैं। उन्होंने कहा इस योजना ने बेटी की शादी की चिंता को समाप्त कर दिया हैं, पहले बेटी की शादी के लिए परिवार चिंतित रहता था, किंतु जब से यह योजना प्रारंभ की गई, अब कोई परिवार विवाह के लिए चिंतित नहीं हैं।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री सहित केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कन्याओं का पूजन कर आर्शीवाद प्राप्त किया। श्री चौहान ने कहा पवई विधानसभा क्षेत्र में विकास के काम चल रहे हैं, उनमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी, जो भी आवश्यक कार्य बताए जायेंगे, प्राथमिकता से उन्हें कराया जायेगा। उन्होंने कहा हम शादी की तमाम व्यवस्था कर रहे हैं इसके अलावा 49 हजार रूपये का चेक भी बेटियों को दिया जा रहा हैं, ताकि वे अपनी जरूरत का सामान खरीद सके।
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री तोमर ने कहा वे यहां आकर अभिभूत हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने बेटियों के लिए लाडली लक्ष्मी योजना बनाई, जिसमें लाखों बेटिया लखपती बनी है और सरकार ने उनके विवाह का जिम्मा लिया हैं। मुख्यमंत्री विवाह-निकाह योजना प्रदेश में चल रही हैं, इस योजना को देश के अन्य प्रांतों की सरकारों ने भी अनुसरण किया हैं। श्री तोमर ने नव दांपत्य में प्रवेश कर रहे सभी नव दंपतियों को आशीष देते हुए सुखमय और समृद्ध जीवन की कामना की।
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा यहां 151 जोड़ों का विवाह हो रहा हैं, मुख्यमंत्री का आशीर्वाद मिल रहा हैं, क्षेत्रीय विधायक क्षेत्र के विकास के लिए कर्मठता और प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा विपरीत परिस्थितियों के बाद भी क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। पवई विधायक प्रहलाद सिंह लोधी ने विधानसभा क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए क्षेत्र में और विकास कार्यों की जरूरत पर बल दिया।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image