Friday, May 24 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चलती बस में कंडक्टर की ह्दय गति रुकने से मौत

खरगोन, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलकवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक चलती बस में कंडक्टर के हृदय गति रुक जाने के चलते मृत्यु होने का वीडियो वायरल हुआ है। 30 सेकंड के इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कंडक्टर को तकलीफ होने के बाद वह अपनी सीट पर ही दम तोड़ देता है।
इस दौरान पड़ोस में बैठे एक बुजुर्ग दंपत्ति उसे तकलीफ में देखकर मदद की असफल कोशिश भी करते हैं। दरअसल यह मामला खरगोन जिले के बलकवाड़ा थाना क्षेत्र के खलटाका पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग के मगरखेड़ी ग्राम का है। घटना के बाद बस चालक, 40 वर्षीय कंडक्टर अंतिम कुमावत को 5 किलोमीटर दूर बड़वानी जिले के ठीकरी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
ठीकरी के थाना प्रभारी भवानी राम वर्मा ने बताया कि 20 मई को घटित इस घटना में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया था। चिकित्सकों ने घटना का कारण हृदय गति रुक जाना बताया था। उन्होंने बताया कि चूंकि घटना खरगोन जिले के खलटाका पुलिस चौकी क्षेत्र की थी, इसलिए शून्य पर मर्ग कायम कर इसे संबंधित थाना क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया।
शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर रवि पाटीदार ने बताया कि प्रथम दृष्टया अंतिम कुमावत की मृत्यु कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई है। उन्होंने बताया कि उस दौरान ड्यूटी डॉक्टर आर एस तोमर ने सहयोगियों के साथ प्राथमिक चिकित्सा सीपीआर( कार्डियोपलमोनरी रिससिटेशन) भी दिया किंतु कंडक्टर अंतिम कुमावत को बचाया नहीं जा सका और बताया कि संभवतः मृतक कंडक्टर एल्कोहलिक था।
मृतक के बड़वानी में साइकिल दुकान संचालित करने वाले मामा दीपक कुमावत ने बताया कि धार जिले के कुक्षी तहसील के नर्मदा नगर निवासी अंतिम कुमावत बस में कंडक्टर था तथा उस दिन एक निजी यात्री बस से इंदौर से पुणे की ओर निकला था। उन्होंने बताया कि उसे पूर्व में कोई बड़ी बीमारी नहीं थी।
सं बघेल
वार्ता
More News
मुरैना में रेत माफिया और पुलिस के बीच गोलीबारी

मुरैना में रेत माफिया और पुलिस के बीच गोलीबारी

24 May 2024 | 12:07 PM

मुरैना 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में अवैध रेत से भरी ट्रेक्टर ट्राली को छुड़ाने को लेकर रेत माफिया के लोगों और पुलिस के बीच गोलीबारी होने की घटना सामने आई है।

see more..
नारायणपुर में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी

नारायणपुर में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी

24 May 2024 | 10:51 AM

नारायणपुर 24 मई (वार्ता )छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गुरुवार को जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने के बाद शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच फिर आमना-सामना हुआ ।

see more..
यादव आज तेलंगाना में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज तेलंगाना में करेंगे चुनाव प्रचार

24 May 2024 | 10:02 AM

भोपाल, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार पर रहेंगे।

see more..
कांग्रेस आदिवासियों, ओबीसी का आरक्षण छीनने का कर रही है प्रयास: यादव

कांग्रेस आदिवासियों, ओबीसी का आरक्षण छीनने का कर रही है प्रयास: यादव

23 May 2024 | 11:45 PM

आजमगढ़/देवघर, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने आदिवासियों, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण छीनने का प्रयास कर रही है।

see more..
image