Wednesday, May 22 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जा रही बस पलटी, तीन की मौत बीस घायल

उमरिया, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में जा रही बस एक मोटर साइकिल से टकराने के बाद पलट गयी। दुर्घटना में मोटर साइकिल सवार दो लोगों सहित तीन की मौत हो गयी और बीस अन्य घायल हो गए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में शामिल होने जा रही बस उमरिया जिला मुख्यालय के समीप घंघरी गांव के समीप एक मोटर साइकिल से टकराने के बाद पलट गयी। दुर्घटना में मोटर साइकिल सवार दो लोग शिवस विश्वकर्मा निवासी ओबरा और घनश्याम विश्वकर्मा निवासी धौरई की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गयी। इसके अलावा बस में सवार नीलेश सिंह निवासी बकेली की हादसे के दौरान घटना स्थल पर ही मृत्यु हुई है। वहीं, लगभग बीस लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बतायी गयी है। घायलों को समीप के अस्पताल ले जाया गया है।
बस मानपुर जनपद से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने लोंगो को लेकर आ रही थी। उसके आगे मोटर साइकिल पर दो युवक चल रहे थे जिसको बचाने के लिये बस चालक की कोशिश करने के कारण बस घंघरी के समीप पलट गयी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मृतकों को दस-दस रुपए और शासकीय नौकरी परिवार के एक सदस्य को देने की घोषणा की है। वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और साधारण घायलों को 10 हजार रुपए आर्थिक सहायता मुहैया कराने के साथ उपचार प्रदान करने की घोषणा की।
सं बघेल
वार्ता
image