Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनबीए कार्यकर्ताओ के साथ मेधा पाटकर ने अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

बड़वानी, 24 मई (वार्ता ) नर्मदा बचाओ आंदोलन (एनबीए) की नेता मेधा पाटकर ने अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर कार्यकर्ताओं के साथ आज शाम राजघाट पहुंचकर कघित तौर पर अवैध रेत से भरी टैक्टर ट्रॉली को पकड़ा है।
सुश्री मेधा पाटकर ने बताया कि प्रतिदिन रेत माफिया 30 से 40 ट्रेक्टर नर्मदा से रेत निकाल कर बेच रहे हैं और इसी सूचना पर आज मौके पर रेत ट्रेक्टर ट्रॉली पकड़ी है। दो लोग ट्रेक्टर के साथ मिले है जिनमे एक स्थानीय व्यक्ति राहुल केवट है तो दूसरा उत्तर प्रदेश के आगरा का निवासी सोनू है।
सुश्री पाटकर ने कहा के अविनाश और हरपाल सिंह नामक दो लोगों के नाम सामने आए है जो नियम विरुद्ध अवैध उत्खनन करवा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह से अवैध कार्य होना प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े करता है। मेधा ने कहा कि नर्मदा किनारे खनन करने की इजाजत किसी को नही है और इस संबंध में हमारे पास एनजीटी के साथ साथ उच्चतम न्यायालय के आदेश की कॉपी है।
उन्होंने आरोप लगाया कि बड़वानी जिले के राजघाट, पिछोड़ी ,छोटा बड़दा नर्मदा नदी तथा इसकी सहायक गोई नदी में धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन जारी है। उन्होंने मांग की कि इस प्रकरण में उत्खनन करने, करवाने वाले व परिवहन करने वाले सभी आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी होना चाहिये।
फिलहाल सुश्री पाटकर ने खनिज विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर आगामी कार्रवाई के लिए ट्रैक्टर व ट्रॉली और मोबाइल उनके सुपुर्द कर दिये हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image