Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कार्यालय में अव्यवस्थाएं पाये जाने पर बीना जनपद सीईओ निलंबित

सागर, 26 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर संभागायुक्त वीरेंद्र सिंह रावत ने पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही, उदासीनता बरतने पर बीना जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शंकर लाल कुरेले को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संभागायुक्त श्री रावत के बीना जनपद पंचायत कार्यालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कार्यालयीन कर्मचारी उपस्थित नहीं पाये गये। जनपद पंचायत कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में अत्याधिक अस्वच्छता एवं अव्यवस्था व्याप्त थी। सभी चेयर, अलमारियां में फाइलें अस्त-व्यस्त रखी हुई पायी गईं। श्री कुरेले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बीना से विभागीय योजनाओं के संबंध में जानकारी चाहे जाने पर उनके द्वारा किसी भी योजना की प्रगति के संबंध में कोई समाधान कारक उत्तर नहीं दिया गया। कुरेले द्वारा शासकीय कार्यों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई रूचि नहीं ली जा रही है।
संभागायुक्त ने जारी अपने आदेश में इस बात का उल्लेख किया कि श्री कुरेले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बीना का उक्त कृत्य अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता, स्वेच्छाचारिता एवं अनुशासनहीनता का द्योतक होकर मप्र सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन है। परिणाम स्वरूप कुरेले को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में कुरेले का मुख्यालय कार्यालय जिला पंचायत सागर नियत किया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image