Friday, Apr 26 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेत के 13 ओवर लोड ट्रक पकड़ाएं

भिंड, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने अवैध रेत का परिवहन करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने जिले के लहार, अमायन और भारौली थाना क्षेत्र में रेत के परिवहन करने वाले ओवर लोड वाहनों को पकड़ा। इस दौरान उन्होंने 13 ट्रक पकड़े। ये सभी ट्रक ओवर लोड थे। इनमें रेत भरा हुआ था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने ट्रकों को माइनिंग टीम के सुपुर्द कराया। एसपी की कार्रवाई को देख माइनिंग नाकों पर तैनात पावर मेक कंपनी के कर्मचारी नाका छोड़कर भाग गए। वे अपने साथ ट्रकों की एंट्री का रजिस्टर भी ले गए।
बताया गया है कि एसपी मनीष खत्री लहार में अवैध गांजा की कार्रवाई से भिण्ड लौट रहे थे। तभी उन्होंने महाराणा प्रताप चैराहा से अपने वाहन को अमायन और भारौली थाना क्षेत्र से होते हुए निकले। रेत माफिया एसपी खत्री के निकलने की सूचना रेत के ओवर लोड ट्रक चालकों को दे पाते। इससे पहले ही भिण्ड एसपी पर्रायच घाट के पास पहुंच गए। एसपी पीछे से अचानक आ गए। ये वाहन खदान से रेत भरकर लोकेशन मिलने के इंतजार में खड़े थे। एसपी ने देखा कि सड़क किनारे बहुत संख्या में ट्रक खड़े है। इन ट्रकों की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं है। ओवर लोड ट्रकों को देख वे एक मिनट में पूरा मांजरा समझ गए। उन्होंने गाड़ी को रोका और स्वयं उतरे।
एसपी की गाड़ी को देख ट्रक चालक हड़बड़ी में वाहन छोड़कर भाग खड़े हुए। उन्होंने सबसे पहले ट्रकों को पकड़ा और फिर अमायन और लहार थाना पुलिस को मौके पर बुलाया। इसके बाद सभी ट्रकों को पकड़ा और माइनिंग टीम को सूचना दी। माइनिंग टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद जब्ती की कार्रवाई की गई।
पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने आज यहां बताया कि 13 ट्रकों को पकड़ा। माइनिंग नाके पर तैनात कंपनी का कर्मचारी भाग गए हैं। कंपनी की भूमिका संदिग्ध है। खनिज विभाग को ट्रकों में भरे रेत की नापतौल के लिए सुपुर्द किया गया है। किसी भी ट्रक पर नंबर दर्ज नहीं है वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
image