Friday, Jun 14 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुख्यमंत्री निवास पर कल स्ट्रीट वेंडर्स पंचायत

भोपाल, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल 29 मई को अपरान्ह 3 बजे मुख्यमंत्री निवास में नगरीय क्षेत्र के हाथ ठेला, फेरी वाले और रेहड़ी वालों की होने वाली पंचायत में स्ट्रीट वेंडर्स से रू-ब-रू संवाद करेंगे। साथ ही लघु व्यवसायों से जुड़े स्ट्रीट वेंडर्स की पंचायत में हितग्राहियों को लाभ वितरण भी करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार हितग्राहियों द्वारा अपने अनुभव भी साझा किए जाएंगे। योजना पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन भी होगा। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी नगरीय निकायों में किया जाएगा।
श्री चौहान के निर्देशन में स्ट्रीट वेंडर्स के कल्याण के लिए अनेक योजनाएँ संचालित हैं। इनका लाभ पात्र लोगों को सही ढंग से मिले, इसके लिए अभियान संचालित किया जा रहा है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग और स्थानीय प्रशासन हाथ ठेले और फेरी लगा कर छोटा-मोटा कारोबार करने वाले लोगों को लाभान्वित करने का कार्य कर रहे हैं। नगरीय क्षेत्र में व्यवसाय के लिए पर्याप्त स्थान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे उनकी रोजी-रोटी चलती रहे।
बघेल
वार्ता
More News
ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, पांच की मौत पच्चीस घायल

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, पांच की मौत पच्चीस घायल

14 Jun 2024 | 11:06 AM

दतिया, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र में आज तड़के श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरकर पलट गयी, जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और पच्चीस श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को दतिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
image