Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निगमकर्मी से मारपीट मामले में निगम कर्मचारियों की हडताल, पार्षद पर प्राथमिकी दर्ज

रतलाम, 31 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम नगर निगम के एक कर्मचारी से मारपीट के विरोध में निगम कर्मचारियों ने काम बन्द कर दिया। घटना के बाद कर्मचारियों ने जुलूस बनाकर पार्षद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने आजाक थाने पहुंचे। कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद आजाक थाने पर भाजपा पार्षद के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।
स्थानीय होमगार्ड कालोनी में दोपहर सडक निर्माण के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के समापन अवसर पर नाश्ता वितरित किया जाना था। नाश्ता लाने की जिम्मेदारी निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हेमन्त बन्दोडिया को दी गई थी। कार्यक्रम के समापन के पश्चात जब काफी देर तक नाश्ता नहीं पहुंचा तो वार्ड 29 के भाजपा पार्षद परमानन्द योगी क्रोधित हो गए और उन्होने निगम कर्मी बन्दोडिया को भला बुरा कहना शुरु कर दिया। निगम कर्मी बन्दोडिया ने देरी के लिए माफी मांगी लेकिन पार्षद को अपशब्द कहने से मना किया तो वे और भडक गए और निगमकर्मी के साथ मारपीट शुरु कर दी।
मौके पर मौजूद लोगों ने बीचबचाव कर उन्हे छुडाया। पार्षद द्वारा मारपीट से गुस्साए कर्मचारी जब शिकायत लेकर निगमायुक्त एपी सिंह गहरवार के पास पहुंचे तो कर्मचारियों का आरोप है कि निगमायुक्त ने उन्हे सांत्वना देने की बजाय कर्मचारियों को ही धमकाना शुरु कर दिया। इसके बाद सभी कर्मचारियों ने विरोध स्वरुप काम बन्द कर दिया और घटना की रिपोर्ट लिखाने जुलूस बनाकर आजाक थाने जा पहुंचे। कर्मचारियों की नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन के बाद आजाक डीएसपी, स्टेशन रोड टीआई इत्यादि अधिकारी आजाक थाने पर पहुंचे। आजाक पुलिस ने हेमन्त बन्दोडिया की रिपोर्ट पर भाजपा पार्षद परमानन्द योगी के खिलाफ मारपीट और अजाजजा एक्ट की धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।
सं बघेल
वार्ता
image