Friday, Apr 19 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जौरा सब जेल में विचाराधीन कैदी की मौत

मुरैना, 04 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की जौरा उप जेल में धोखाधड़ी के आरोप में बंद एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है।
जोरा उपजेल के जेलर बाबूलाल माहौर ने आज बताया कि मृतक कैदी की कल अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे तत्काल उपचार के लिये जेल प्रबंधन द्वारा जौरा अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि कैदी प्रमोद भदौरिया भिंड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र के विजोरी गांव का निवासी था ओर उसे बीपी की समस्या थी। इस पर उसे तीन दिन पहले भी मुरैना जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।
सब जेलर ने बताया कि मृतक कैदी प्रमोद भदिरिया 10 जुलाई 2022 को धारा 420, 406 के आरोप में जेल में बंद था, जिसका प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि कैदी प्रमोद की कल अचानक तबीयत खराब हुई, जिसकी सूचना उन्हें ड्यूटी पर तैनात जेल कर्मचारियों ने दी। सूत्रों के अनुसार मृतक का पहले जेल में हीं प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन स्थिति बिगड़ते देख उसे बाद में एक एम्बुलेंस से जौरा अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूत्रों के अनुसार बंदी की मौत का कारण प्राथमिक तौर पर हार्ट अटैक बताया जा रहा है, लेकिन वास्तविक कारण पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। जेल प्रबंधन ने बंदी के परिजनों को सूचना दे दी है।
सं बघेल
वार्ता
image