Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तरुण चुघ ने मोदी सरकार के नौ साल की गिनायी उपलब्धियां

मुरैना, 04 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने आज भाजपा नीत सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाई और केन्द्र सरकार के कामकाज उसकी विदेश नीति और अन्य विकास कार्यो की सराहना की।
श्री चुघ ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पिछले नौ वर्षो में बहुत उपलब्धियां हासिल की हैं। श्री चुघ ने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुये बताया कि भाजपा के नेता लगभग पांच लाख विशिष्ट लोगों के पास भाजपा सरकार की उपलब्धि का रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि नौ वर्ष में भाजपा सरकार ने सुशासन गरीब कल्याण के लिये काम किया है। उन्हाेंने कहा कि 21 वीं सदी की ओर भारत आगे बढे उसकी नींव प्रधानमंत्री श्री मोदी ने रखी है।
राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि 2014 में सरकार को चरमराती अर्थव्यवस्था मिली थी। वहीं कांग्रेस सरकार में कई घोटाले भ्रष्टाचार चरम पर था। उन्हाेंने बताया कि इससे तत्कालीन कांग्रेस सरकार की अर्थव्यवस्था 114 पर थी जो आज पांचवे स्थान पर आ गई है। इतना ही नहीं जिस ब्रिटेन ने भारत पर दो सौ वर्ष राज किया उसकी अर्थव्यवस्था के बराबर आज हम पहुंच गये हैं।
श्री चुघ ने बताया कि कोविड में पूरा विश्व मानता था कि भारत में सर्वाधिक मौतें होगी लेकिन लॉक डाउन लगाकर हमारे प्रधानमंत्री ने विश्व को झुठला दिया है। इतना ही नहीं उसके बाद भी अर्थव्यवस्था में वृद्धि हुई है और आज भारत की अर्थ व्यवस्था सुदृढ हुई है। उन्हाेंने बताया कि कृषि में भारत ने बडा लक्ष्य हासिल किया है। 11 करोड किसानों को छह हजार रूपये सम्मान निधि के सीधे भेजे जा रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि 48 करोड 22 लाख लोग बैंक में नया एकाउंट खोले हैं। वहीं बेटी बचाओ बेटी पढाओ जैसे कार्य भी केन्द्र सरकार ने किये हैं। मुद्रा लोन में लगभग साठ प्रतिशत महिलाओं ने अपनी भागीदारी दर्ज की है।
श्री चुघ ने बताया कि जीडीपी जो कांग्रेस शासन में 112 लाख थी वह आज 272 लाख हो गई है। पहले हम विदेशों से हथियार आयात करते थे, लेकिन आज हम हथियारों को अपने यहां बना रहे हैं। वहीं उन्हें निर्यात कर विदेशी पैसा भी कमा रहे हैं। श्री चुघ ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने तीन लाख 59 हजार बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। नई शिक्षा नीति बनाई वहीं आईआईटी और आईआईएम जैसे कालेज भी खोले।
सं बघेल
वार्ता
image