Friday, Mar 1 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंडी गठबंधन नहीं दलदल है: शिवराज

भोपाल, 09 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी दलों के इंडी गठबंधन को लेकर आज जमकर हमला करते हुए कहा कि यह इंडी गठबंधन नहीं दलदल है, जिसके नेताओं न तो कोई तालमेल है और न ही इनमें आपस में किसी तरह का सामंजस्य है।
श्री चौहान ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सुसनेर, कोलारस, शिवपुरी, करैरा, भाण्डेर, सेंवढ़ा, डबरा, भितरवार, ग्वालियर दक्षिण और ग्वालियर पूर्व समेत 10 चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने ये इंडी गठबंधन नहीं बल्कि दलदल है। गठबंधन में कोई सनातन धर्म को अपशब्द कह रहा है। कोई सनातन धर्म को खत्म करने की बात करता है, कोई सनातन को डेंगू मलेरिया कहता है, अलग-अलग लोग अलग-अलग बातें करते हैं। ये लोग तो देश को तबाह और बर्बाद कर देंगे, इनमें कोई ताल-मेल और सामंजस्य नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन की स्थिति ऐसी हो गई है कि, एक दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई इधर गिरा कोई उधर गिरा। सुसनेर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पानी उतर गया है, उम्मीदवार भी कहीं का तस्कर ले आए। कांग्रेस तस्करों को चुनाव लड़वा रही है, अपराधियों को चुनावी मैदान में उतारा है, इन्हें कोई शरीफ आदमी नहीं मिला।
श्री चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ कभी भारत को बदनाम करते हैं, कभी मध्यप्रदेश को बदनाम करते हुए मदीरा प्रदेश कहते हैं। कई बार वो कह देते हैं कि मध्यप्रदेश चौपट प्रदेश है। वे पूंछना चाहते हैं कि श्री कमलनाथ किसका अपमान कर रहे हैं, ये मध्यप्रदेश का अपमान है, मध्यप्रदेश की साढ़े नौ करोड़ जनता का अपमान है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सवा साल में एक-एक कर भाजपा सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी और इसलिए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ का बुजुर्गों ने क्या बिगाड़ा था जो उन्होंने तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी। मेधावी बच्चों ने श्री कमलनाथ का क्या बिगाड़ा था जो बच्चों के लैपटॉप बंद कर दिए। संबल योजना, आदिवासी बहनों के पैसे सभी जनहित की योजनाओं पर ताला डाल दिया था।
श्री चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि धनतेरस के चलते इस बार लाड़ली बहनों के खातों में खुशियों की किश्त 10 तारीख की जगह 7 तारीख को ही आ गई। अब बहनें धनतेरस, दीपावली और भाई दूज पर खूब खरीदारी करेंगी, त्यौहार भी मनाएंगे और सरकार भी बनाएंगे। श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेसी शिकायत कर रहें हैं कि, मामा को रोको, लेकिन जब तक इस राशि को बढ़ाकर बहनों के खातों में 3 हजार रूपए नहीं डालूंगा मुझे चैन की नींद नहीं आएगी। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी, कन्या विवाह और लाड़ली बहनों के बाद अब लखपति दीदी बनाउंगा। हर बहन की आमदनी प्रति माह 10 हजार रूपए से ज्यादा करने का संकल्प है।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा: मोदी

29 Feb 2024 | 10:15 PM

भोपाल, 29 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा। विकास परियोजनाएं और कार्य मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाने के साथ जनता के जीवन को आसान बनायेंगी। इनसे निवेश, नौकरियां और स्वरोजगार के अवसर बढेंगे।

see more..
image