Monday, Mar 4 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दिग्विजय सहित अन्य कांग्रेस नेताओं की चुनाव आयोग में शिकायत

भोपाल, 16 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री अजय सिंह, कमलेश्वर पटेल, ज्ञान सिंह, नकुलनाथ और विक्रांत भूरिया की चुनाव आयोग में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में शिकायत की है।
भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि सीधी जिले के चुरहट, सिहावल, सीधी और धौहनी के कांग्रेस प्रत्याशियों ने एक्स पर एक संयुक्त बयान जारी कर कहा गया है कि सीधी जिले की पुकार कांग्रेस इस बार। कांग्रेस पार्टी के चारों प्रत्याशियों ने यह स्टेटमेंट साईलेंट पीरियड में बिना अनुमोदन प्राप्त किए जारी किया है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।
भाजपा ने शिकायत में कहा है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने अपने अधिकृत ट्विटर (एक्स) हैंडल से मध्यप्रदेश कांग्रेस और ऑफिस ऑफ कमलनाथ नाम के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबंधित एक कार्टून बनाते हुए कांग्रेस पार्टी का प्रचार वीडियो जारी किया है। साईलेंट पीरियड में यह ट्वीट आचार संहिता का उल्लंघन है।
भाजपा ने एक अन्य शिकायत में झाबुआ से भाजपा प्रत्याशी विक्रांत भूरिया और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ द्वारा स्वयं का व कांग्रेस पार्टी का प्रचार वीडियो एक्स पर बिना निर्वाचन आयोग की अनुमति के किया है। भाजपा ने आयोग से सीधी जिले से संबंधित ट्वीट को सोशल मीडिया से हटवाने, दिग्विजय सिंह पर मतदान को छोड़कर चुनाव कार्यों में भाग लेने के लिए प्रतिबंधित करने, विक्रांत भूरिया को चुनाव प्रचार से निषेधित करने और नकुलनाथ को मतदान प्रकिया को छोड़कर अन्य चुनाव कार्यों में भाग लेने से प्रतिबंधित करने की मांग की है।
चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में भारतीय जनता पार्टी निर्वाचन आयोग समन्वय विभाग के प्रदेश संयोजक एस एस उप्पल, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मनोज द्विवेदी, विधि प्रकोष्ठ के सह प्रभारी अशोक विश्वकर्मा, दिलीप अवस्थी, सुनील गुप्ता व अन्य पदाधिकारी शामिल थे।
बघेल
वार्ता
image