Monday, Mar 4 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना जिले में छुटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांति पूर्वक संपन्न

मुरैना, 17 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की छह विधानसभाओं में आज हुए मतदान में छुटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया।
दिमनी विधानसभा क्षेत्र के घुरघान के मतदान केंद्र पर आज मतदान के दौरान दो बार मतदान प्रभावित करने के लिये शरारती तत्वों ने लाठी और पत्थरबाजी की, जिसमें करीब एक महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हुए, लेकिन यहां पर जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया जिससे थोड़ी देर तक मतदाता मतदान के लिये लगी लंबी कतार छोड़कर भाग खड़े हुए, परन्तु पुलिस बल की तैनाती को देखकर पुनः मतदान केंद्र पर लंबी कतारें देखी और मतदान शांति पूर्वक चलता रहा।
उधर, शाम पांच बजे मुरैना विधानसभा क्षेत्र के गणेश पुरा स्थित हाई स्कूल नंबर 02 मतदान केंद्र के समीप एक कांग्रेस भाजपा समर्थक हेम सिंह गुर्जर को चुनावी रंजिश के चलते गोली मारकर घायल कर दिया। घायल ने गोली मारने का आरोप मुरैना से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर के पुत्र और उनके समर्थको पर लगाया है। घायल को चिकित्सकों ने मुरैना अस्पताल से उपचार के लिये ग्वालियर रेफर कर दिया।
पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिले के कुछ मतदान केंद्रों पर दबंगों ने एक दूसरे पर वोट नहीं डालने के आरोप भी पुलिस थाने पहुंच कर लगाए जाने की भी सूचनाएं हैं।
दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 72 पर वृद्ध राम श्री ने पुत्र एवं मतदान केन्द्रों पर उपस्थित सुरक्षा बलों के सहयोग से मतदान किया। विधानसभा क्षेत्र सुमावली के भैंसरोली ग्राम के मतदान केन्द्र पर 90 वर्षीय विद्याराम ओझा ने मतदान किया। मतदान से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अस्थाना अचानक उसी मतदान केन्द्र पर पहुंचे, जहां उन्होंने 90 वर्षीय वृद्ध को मतदान के लिये जाते समय सहयोग किया। उस समय वृद्ध विद्याराम ओझा ने जिला निर्वाचन अधिकारी की प्रशंसा की।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अस्थान के निर्देशानुसार मुरैना नगरीय क्षेत्र में कुल 13 आदर्श मतदान केंद्र की स्थापना मुरैना विधानसभा क्षेत्र में 3, सुमावली विधानसभा क्षेत्र में 8, दिमनी विधानसभा क्षेत्र में 2 कुल 13 आदर्श मतदान केंद्र की स्थापना नगर निगम क्षेत्र में की गई। सभी आदर्श मतदान केंद्रों पर साज-सज्जा की गई साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श मतदान केंद्र पर सभी सुविधाएं भी मतदाताओं को उपलब्ध कराई गई है।
सभी आदर्श मतदान केंद्र का संचालन नगर निगम आयुक्त देवेंद्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में किया गया। नगर निगम कार्यालय पर स्थापित आदर्श मतदान क्रमांक 84 को भव्य रूप से सजाया गया। जिसमें गुब्बारे, फूल माला, बैनर, पोस्टर, खिलौना घर आदि आकर्षण का केंद्र रहे।
सं बघेल
वार्ता
image