Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सांची में शुरु हुआ महाबोधि महोत्सव

रायसेन, 25 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन ज़िले के विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थली साँची में दो दिवसीय महाबोधि महोत्सव पवित्र अस्थि कलश की पूजा अर्चना के साथ आज शुरू हो गया।
इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों और बौद्ध सोसाइटी के चीफ बानगल उपतिस्स नायक थैरो की मौजूदगी में तलघर से पवित्र अस्थि कलशों को निकाला गया। इसके बाद महोत्सव भगवान बुद्ध के परम शिष्य सारीपुत्र महामोदग्लायन की पवित्र अस्थियों की विशेष पूजा अर्चना के साथ प्रारंभ हुआ। इस दौरान देश विदेश के बौद्ध धर्म के श्रद्धालु मौजूद रहे।
महोत्सव को लेकर चैत्यगिरि विहार मंदिर को आकर्षक रंग बिरंगे फूलों से विशेष तौर पर सजाया गया। कार्यक्रम में शामिल हुए विद्वानों ने भगवान बुद्ध के शांति के संदेश को जीवन में आत्मसात किए जाने की प्रेरणा दी।
इस अवसर पर श्रीलंका महाबोधि सोसायटी के चीफ, लंकाजी टेंपल जापान के मुख्य संघ नायक पूज्य बानगल उपतिस्स नायक थेरो एवं वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अनुराधा शंकर भी मौजूद रही।
सं गरिमा
वार्ता
More News
अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के, कोई बूथ ऐसा ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो : शाह

अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के, कोई बूथ ऐसा ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो : शाह

25 Feb 2024 | 5:14 PM

खजुराहो, 25 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को विजय का संकल्प दिलाते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि अगले पांच साल महान भारत की नींव डालने के हैं और लोकसभा चुनाव में कोई ऐसा बूथ ना हो, जहां भाजपा की जीत ना हो।

see more..
image