Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतगणना को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों एवं अभिकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

भोपाल, 26 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आगामी तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के सभी 230 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों एवं उनके मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया।
बैठक दो सत्र में हुयी। प्रथम सत्र में रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर-चंबल संभाग और दूसरे सत्र में इंदौर उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और सागर संभाग के प्रत्याशियों की बैठक संपन्न हुयी। प्रशिक्षण के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बैठक में उपस्थित कांग्रेस प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं से लाइव चर्चा करते हुए कहा कि मतगणना का कार्य बिना किसी भय और दबाव के साथ करें। कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ता ने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य किया है। कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश की नई तस्वीर बनेगी। युवाओं में नई ऊर्जा का संचार होगा, महिलाओं को सम्मान मिलेगा, किसानों का उत्थान होगा और नई पीढ़ी का भविष्य उज्ज्जवल होगा।
उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन पूरी निर्भीकता के साथ काम करें, कोई भी समस्या आने पर कांग्रेस प्रत्याशी और चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों को सूचित करें, ताकि कानूनी तरीके से उसका निराकरण हो सके।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने उपस्थित प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्हें संगठन की गतिविधियों की जानकारी दी। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे पी धनोपिया ने मतगणना के दिन की गतिविधियों और चुनाव आयोग द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये मतगणना कराये जाने के संबंध में जानकारी दी। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, अशोक सिंह सहित प्रदेश भर से आये कांग्रेस पदाधिकारी एवं कांग्रेस प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ता प्रशिक्षण कार्यशाला में उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image