Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश : बालाघाट एसडीएम निलंबित

बालाघाट, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बालाघाट में पोस्टल बैलेट में कथित अनियमितताओं का मामला सामने आने के बीच कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने बालाघाट अनुविभागीय दंडाधिकारी गोपाल सोनी को निलंबित कर दिया है।
कलेक्टर कार्यालय की ओर से कल जारी आदेश के अनुसार बालाघाट एसडीएम और बालाघाट विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी गोपाल सोनी को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही बालाघाट डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक को बालाघाट एसडीएम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
इस निलंबन को लेकर कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने एक्स पर की अपनी पोस्ट में कहा कि इस मामले में पूर्व में नाेडल अधिकारी भी निलंबित हो चुके हैं। अगर कांग्रेस इस मामले को लेकर 'कंफ्यूज्ड' थी तो इतने लोगों का निलंबन क्यों हो रहा है।
बालाघाट जिले से जुड़ा एक वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुछ कर्मचारी मतपत्रों को रखते हुए नजर आ रहे थे। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बालाघाट जिले के इस वीडियो में कर्मचारी पोस्टल बैलेट पत्रों की गिनती कर रहे हैं। वहीं प्रशासन का तर्क था कि बैलेट पत्रों को व्यवस्थित तरीके से रखा जा रहा है। इस मामले में एक नोडल अधिकारी का निलंबन भी हो चुका है।
कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले में निर्वाचन आयोग में शिकायती पत्र भी सौंपा था। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे पी धनोपिया ने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ राजधानी भोपाल स्थित निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में एक शिकायती पत्र सौंपा था। कांग्रेस का आरोप था कि बालाघाट कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा पोस्टल वोट में कथित तौर पर गड़बड़ी की है। उन्होंने कलेक्टर सहित उक्त कार्य में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित किये जाने की मांग की थी। पत्र में कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा एक वीडियो भेजकर शिकायत प्रेषित की गई है, जिसमें कलेक्टर बालाघाट एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा पोस्टल वोट में कथित गड़बड़ी किया जाना सामने आया है। उक्त घटना का वीडियो चित्रण भी पत्र के साथ निर्वाचन आयोग को सौंपा गया है।
कांग्रेस ने इस मामले की राष्ट्रीय चुनाव आयोग से भी शिकायत की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद समेत पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कल दिल्ली स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचा और इस मामले की शिकायत की। कांग्रेस का आरोप है कि बालाघाट में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ की गई है। कांग्रेस ने आयोग से इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की है।
गरिमा
वार्ता
image