Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते, मेंदोला ने बनाई सर्वाधिक बढ़त

भोपाल, 04 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के तीन प्रत्याशी ऐसे रहे, जिन्होंने एक लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक लाख चार हजार 974 मतों से कांग्रेस के विक्रम मस्ताल शर्मा को हराया। श्री चौहान को इस बार एक लाख 64 हजार 951 वोट हासिल हुए।
इतनी ही बड़ी जीत हासिल करने वाले पार्टी के दूसरे प्रत्याशी इंदौर दो से रमेश मेंदोला रहे। श्री मेंदोला ने अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वी को एक लाख सात हजार 47 वोटों से हराया।
भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी कृष्णा गौर एक लाख छह हजार 668 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी रवींद्र साहू से जीतीं। श्रीमती गौर को कुल एक लाख 73 हजार 159 मत प्राप्त हुए। श्रीमती कृष्णा गौर पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत बाबूलाल गौर की पुत्रवधू हैं।
भोपाल की ही हुजूर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा 97 हजार 910 मतों से जीते। उन्हें एक लाख 77 हजार 755 मत मिले।
भाजपा में सबसे कम मतों से अरुण भीमावद ने शाजापुर से जीत हासिल की। उन्हें 98 हजार 960 वोट प्राप्त हुए। उन्होंने मात्र 28 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को हराया। मंधाता से नारायण पटेल ने भी मात्र 589 मतों से अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया। धरमपुरी से कालू सिंह ठाकुर अपने प्रतिद्वंद्वी से सिर्फ 356 वोट ज्यादा पा सके। उन्हें कुल 84 हजार 207 वोट मिले।
गरिमा
वार्ता
image