Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छिंदवाड़ा की सातों सीट कांग्रेस की झोली में, शिवराज कल जाएंगे

भोपाल, 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत के बावजूद छिंदवाड़ा जिले की एक भी सीट पार्टी की झाेली में नहीं आने के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वे कल छिंदवाड़ा जाएंगे।
श्री चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि वे कल दिल्ली नहीं जाएंगे। कल वे छिंदवाड़ा जाएंगे, जहां की एक भी विधानसभा सीट भाजपा नहीं जीत पाई।
उन्होंने कहा कि उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 29 सीटें जिताने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मे 29 कमल रूपी संपूर्ण बहुमत की माला डालें और श्री मोदी फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनें।
छिंदवाड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गृह क्षेत्र है। इस बार भाजपा यहां की एक भी सीट नहीं जीत पाई है। श्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ छिंदवाड़ा के सांसद हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से 28 भाजपा के खाते में गईं थीं। एकमात्र छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर श्री नकुलनाथ चुन कर आए थे। भाजपा इस बार इस सीट पर भी जीत के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।
गरिमा
वार्ता
image