Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ईडी के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू ने आईएएस समेत कई पर दर्ज किया मुकदमा

रायपुर 29 जनवरी(वार्ता)प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के प्रतिवेदन पर छत्तीसगढ़ राज्य आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो(ईओडब्ल्यू) ने कोरबा जिले में जिला खनिज कोष (डीएमएफ)में अनियमितताओं को लेकर आईएएस समेत कई के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र,धोखाधड़ी एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
राज्य आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो(ईओडब्ल्यू) ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मामला दर्ज कर विवेचना में इसे लिया गया हैं। ईडी ने इस मामले में अपनी प्रतिवेदन रिपोर्ट में पाया है कि डीएमएफ कोरबा के फंड से विभिन्न निविदाओं के आबंटन में बड़े पैमाने पर अनियमितता की गई है तथा गलत ढ़ग से निविदाओं का निर्धारण कर निविदाकर्ताओं को अवैध लाभ पहुंचाया गया है।
ईडी ने इस मामले में अपनी प्रतिवेदन रिपोर्ट में यह भी पाया है कुल निविदा राशि में लगभग 40 प्रतिशत की राशि अधिकारियों को इस एवज में प्रदान की गई,तथा निजी कम्पनियों द्वारा निविदाओं पर 15 से 20 प्रतिशत अलग अलग दरों से कमीशन प्राप्त किया गया।
ईडी ने इस मामले में अपनी प्रतिवेदन रिपोर्ट में पाया है कि कोरबा की कलेक्टर रही आईएएस रानू साहू एवं अन्य सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों ने अपने पद का दुरूपयोग कर निविदाओं के आबंटन,गलत बिलिंग तथा उसका भुगतान कर शासन को नुकसान पहुंचाया। रानू साहू इस समय ईडी द्वारा दर्ज किए गए एक अन्य मामले में जेल में है।
साहू
वार्ता
image