Tuesday, Apr 23 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बजट के प्रावधानों से सभी वर्गों का विकास होगा-उइके

भोपाल, 01 फरवरी (वार्ता) लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपत्तिया उइके ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत अंतरिम केन्द्रीय बजट 2024-25 में निहित प्रावधानों से सभी वर्गों का चहुंमुखी विकास होगा।
श्रीमती उइके ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बजट में स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के साथ-साथ हर घर जल पहुंचाने पर भी बजट में उपयुक्त प्रावधान किये गये हैं। इस बार जल जीवन मिशन में 70,163 करोड़ रूपये का परिव्यय का प्रावधान किया गया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपत्तिया उइके ने यह बात अंतरिम बजट 2024-25 पर प्रतिक्रिया देते हुए कही।
यह बजट अगले तीन वर्षों में भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की जीडीपी के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक साबित होगा। यह बजट विकसित भारत संकल्प के लक्ष्य प्राप्ति में मील का पत्थर साबित होगा। इस बजट में युवा, किसान, महिला एवं बुजुर्गों सहित सभी आम नागरिकों के समग्र विकास के साथ-साथ देश की आधारभूत संरचना एवं देश की सुरक्षा के लिये भी बजट में उपयुक्त राशि का प्रावधान किया गया है। केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश सरकार "हर घर जल" के शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
नाग
वार्ता
image