Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी के नेतृत्व में भारत समृद्धशाली राष्ट्र बना- ज्योतिरादित्य

ग्वालियर, 03 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय नागरिक उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में देश ने एक शक्तिशाली और समृद्धशाली राष्ट्र के रूप में संपूर्ण विश्व में अपनी पहचान स्थापित की हैं।
श्री सिंधिया आज यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि देश ने श्री मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। हम विश्व की 5वीं बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में उभरे है। आगामी लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपलब्धियों को लेकर हम सब पुनः जनता के बीच जाएंगे।
श्री सिंधिया ने श्री मोदी की सरकार के 10 वर्ष के कार्यकाल का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने देश में चल रहे विकास कार्यों की लंबी फेहरिस्त गिनाई, वहीं आम आदमी के लिये किये गये कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि लोगों को विश्वास है कि मोदी सरकार आम आदमी की भलाई के लिये ही कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि नये भारत का भविष्य बेहतर व सुखद हैं। मेरा मानना है कि भारत विश्व की पहली तीन आर्थिक शक्ति में शामिल होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि श्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार भी भाजपा की सरकार ही बनेगी।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्ष में विकास और तीन लक्ष्य के साथ शुरुआत की है। जिसके तहत भारत को आत्मनिर्भर बनाना, विश्व गुरु स्थापित करना और भारत को विकसित देश के रूप में बनाने का लक्ष्य है। सरकार का ध्यान चार समुदायों पर केंद्रित है। महिला, युवा, किसान और गरीबों पर फोकस, यही चार समुदाय देश को सक्षम बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण के प्रति ऐतिहासिक कदम उठाया है इसके लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित किया है। महिलाओं को संसद में एक तिहाई स्थान दिया गया है, एविएशन सेक्टर में रोजगार के नए माध्यमों का सृजन करते हुए 15 हजार महिलाओं को ड्रोन का प्रशिक्षण दिया गया है। 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत राशि खाते में डाली, मध्यप्रदेश में किसानों को अतिरिक्त दस हजार रुपए दिए जा रहे हैं।
श्री सिंधिया ने ग्वालियर में हाल ही में हुई दुष्कर्म की घटना पर चिंता जताई और कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाये कम है। आरोपी पकड़े गये है और अब न्यायपालिका का काम है पीडितों को इंसाफ देना।
श्री सिंधिया ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह उनकी जीवनयात्रा, देश के प्रति किये गये उल्लेखनीय कार्य, सेवा, समर्पण व संघर्ष का सम्मान हैं।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image