Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रैली को सफल बनाने जुट जाएं पार्टी कार्यकर्ताः शर्मा

झाबुआ, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता पूरी मेहनत से जुट जाये।
श्री शर्मा ने यह बात कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। इस बैठक में प्रधानमंत्री के दौरे और कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा भी की गयी। इस मौके पर लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद भी मौजूद रहे।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की रैली एवं अन्य कार्यक्रमों के लिए हमें 15 विधानसभाओं में लोगों से संपर्क करना है। इसके लिए प्रत्येक बूथ पर बनाई गई संरचना को सक्रिय करना है ताकि गांव-गांव से लोग पूरे उत्साह और उमंग के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल हो सकें।
उन्होंने कहा कि पूरे कार्यक्रम में जनजातीय समाज की छटा दिखाई दे, इसके लिए हमें जनजातीय समाज के प्रमुख लोगों, संत-महात्माओं को भी इन कार्यक्रमों से जोड़ना है और जनजातीय भाई-बहनों के बीच विशेष रूप से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करना है। इसके लिए हमें सोशल मीडिया और कॉल सेंटर की सहायता से काम करना है। श्री शर्मा ने कहा कि आयोजन की तैयारियों के लिए हमारे पास समय कम है। लेकिन इस अवसर को अविस्मरणीय बनाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को पूरी प्लानिंग के साथ काम में जुट जाना है।
श्री शर्मा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिस तरह आसमान से झाबुआ का हर घर भगवा दिखाई दे रहा है, उसी तरह प्रधानमंत्री की रैली में हर मन भी भगवा नजर आना चाहिए।
लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश प्रभारी डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि भगवान श्रीराम को अयोध्या लाने वाले प्रधानमंत्री श्री मोदी 11 तारीख को झाबुआ पधार रहे हैं। हम सभी कार्यकर्ताओं को पूरे प्राण प्रण से तैयारी में जुटाना है और कार्यक्रम को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सभी की सहभागिता सुनिश्चित हो, इसके लिए हमें घर-घर जाना है और हर घर कुंडी खटखटाना है।
प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें प्रधानमंत्री श्री मोदी का स्वागत गौरवशाली जनजातीय परंपराओं और संस्कृति के अनुरूप करना है। उनके स्वागत के लिए जनजातीय संस्कृति के प्रतीकों तीर-कमान, ढोल, फालिया आदि का प्रयोग होना चाहिए। श्री हितानंद जी ने कहा कि यह सम्मेलन जनजातीय सम्मेलन है, लेकिन हमें इसमें हर वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए प्रधानमंत्री का स्वागत करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हमें हर विधानसभा क्षेत्र से 10-10 हजार कार्यकर्ताओं को एकत्र करने का लक्ष्य लेकर चलना है। साथ ही हर फलिये के लोग बूथों पर उपस्थित हों, यह भी हमें सुनिश्चित करना है।
बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव के सहप्रभारी सतीश उपाध्याय, जयपालसिंह चावड़ा, महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया, कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान, क्षेत्र के सांसद गुमानसिंह डामोर, जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर, जिला संगठन प्रभारी हरिनारायण यादव, अलीराजपुर जिला अध्यक्ष संतोष परवाल आदि मंचासीन रहे।
कार्यकर्ताओं की बैठक के उपरांत प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ सिंह, लोकसभा चुनाव सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद ने चैतन्य मार्ग, मेघनगर रोड पर स्थित लोकसभा चुनाव कार्यालय का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर एवं जिला अध्यक्ष भानू भूरिया सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। इसके बाद नेताओं ने पूर्व सांसद स्व. दिलीपसिंह भूरिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।
बघेल
वार्ता
image