Tuesday, Apr 23 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा के लिए मैं उम्मीदवार रहूंगा - नकुलनाथ

छिंदवाड़ा, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव इस क्षेत्र से वे ही लड़ेंगे।
छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के अधीन आने वाले परासिया में श्री नकुलनाथ ने पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये जो अफवाहें चल रही हैं कि छिंदवाड़ा से चुनाव श्री कमलनाथ लड़ेंगे या वे (नकुलनाथ) लड़ेंगे, उनके बारे में स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री कमलनाथ नहीं, वे स्वयं चुनाव लड़ेंगे। इसी क्रम में श्री नकुलनाथ ने कहा कि लेकिन श्री कमलनाथ का पूरा सहयोग और मार्गदर्शन रहेगा।
छिंदवाड़ा संसदीय सीट से वर्तमान में श्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ सांसद हैं। आगामी लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी तैयारियां चल रही हैं। छिंदवाड़ा, कांग्रेस का अभेद गढ़ माना जाता है और श्री कमलनाथ यहां पर लगभग चार दशक से प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं।
दूसरी ओर केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेता स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि पार्टी इस बार राज्य में सभी 29 सीटों पर विजय हासिल करने के लक्ष्य के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और इसके लिए तैयारियां चल रही हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने छिंदवाड़ा को छोड़कर शेष 28 सीटों पर विजय हासिल की थी।
इस बीच प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सिंह सलूजा ने सोशल मीडिया एक्स पर श्री नकुलनाथ के आज के बयान का वीडियो पोस्ट करते हुए तंज किया है। श्री सलूजा ने कहा कि परिवारवाद का इससे बढ़िया उदाहरण और क्या हो सकता है। उन्होंने लिखा है, “खरगे जी, सोनिया जी, राहुल गांधी, कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी पता नहीं कब कांग्रेस के टिकट फाइनल करने बैठेंगे। इन्होंने तो खुद ही खुद को उम्मीदवार घोषित कर भी लिया। विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने खुद ही छिंदवाड़ा के सारे टिकट बांट दिए थे, शपथ की तारीख तक तय कर दी थी। छिंदवाड़ा की कांग्रेस, देश की कांग्रेस को नहीं मानती।”
प्रशांत
वार्ता
More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image