Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी गुजरात मॉडल पर कर रहे हैं देश का विकास: यादव

उज्जैन, 07 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात का विकास किया है, उसी गुजरात मॉडल की तर्ज पर देश का निरंतर विकास कर रहे हैं।
डॉ यादव ने यह बात उज्जैन में फ्रीगंज के पास उज्जैन लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कही। कार्यक्रम को सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक एवं प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन कालूहेड़ा, तेज बहादुर सिंह चौहान, बहादुर सिंह बोरमुंडला, श्याम बंसल, सुरेश आर्य, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, विनोद शर्मा ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के आजाद होने के 70 साल बात तक जो कार्य पूरे नहीं हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी पूरा करके दिखा दिया है। अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस पार्टी को देश की जनता लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएगी। उज्जैन संभाग के सभी देव स्थानों का विकास किया जाएगा।
डॉ यादव ने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा राजनीतिक दल है कि मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को भी मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया है। हम सब संगठन की भट्टी में तपे हुए लोग हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की रीति-नीति और परिवारवाद तथा भ्रष्टाचार से त्रस्त देश की जनता ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के केंद्र में सरकार बनाई थी। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जा रही है। देश में जितने भी बड़े कार्य हो रहे हैं प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चाहे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य सभी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश का समुचित विकास किया जा रहा है। प्रदेश में उद्योगों का समुचित विकास किया जाएगा।
डॉ यादव ने कहा कि भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस पार्टी को जनता लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने को तैयार है। इस लोकसभा चुनाव में फिर से उज्जैन सहित पूरे प्रदेश में भाजपा का डंका बजने जा रहा है। 2024 के साथ 2028 में भी उज्जैन का डंका बजने वाला है, क्योंकि यहां 2028 में सिंहस्थ का जो महापर्व होगा वह ऐतिहासिक होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा इसी माह अमूल डेयरी प्लांट का उद्घाटन किया जाएगा। यह डेयरी प्लांट उज्जैन के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। भारत में सब ने मान लिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और भारत को विश्व गुरू बनाने का स्वामी विवेकानंद का सपना भी पूरा होगा। ग्वालियर, भिंड, मुरैना के साथ राजगढ़, आगर-मालवा को भी पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिक परियोजना से जोड़ा जा रहा है।
इस अवसर पर संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, वरिष्ठ नेता तनवीर अहमद, विधायक चिंतामणि मालवीय, प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया, सभापति कलावती यादव, रूप पमनानी, रतलाम जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, जगदीश अग्रवाल उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

13 Apr 2024 | 11:52 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा में बोरवेल में गिरे एक बच्चे के बचाव के मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल घटनास्थल जाएंगे।

see more..
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image