Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महादेव एप के मामले में पूरी जांच और कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया गृह मंत्री ने

रायपुर 08 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री विजय शर्मा ने आज विधानसभा में भरोसा दिलाया कि महादेव एप मामले में पूरी जांच होंगी और इस मामले जो भी संलिप्त पाए जायेंगे उनके कद और पद की परवाह किए बगैर कड़ी कार्रवाई की जायेंगी।
श्री शर्मा ने आज प्रश्नोत्तरकाल में भाजपा सदस्य राजेश मूणत के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि जनवरी 20 से 23 तक कुल 28 शिकायते प्राप्त हुई जिस पर 90 एफआईआर दर्ज की गई।रायपुर में 67 मामले दर्ज किए गए। 54 मामलों में अदालत में चालान पेश किया जा चुका हैं।उन्होने छत्तीसगढ़ के रहने वाले इसके संचालकों के दुबई में मौजूद होने का जिक्र करते हुए कहा कि उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुके है और उनके प्रत्यावर्तन की कार्रवाई भी की जा रही है।तमाम बैंक खाते सीज किए गए है।
उन्होने कहा कि नागपुर से चार्टर प्लेन से जो लोग दुबई में शादी में शामिल होने गए थे उन सभी बारातियों की सूची मांगी गई है और सभी की संलिप्तता की जांच की जायेंगी।श्री मूणत ने कहा कि अधिकारियों को बचाने की कोशिश की जा रही है।उन्होने मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि ईडी द्वारा जानकारी देने के बावजूद कार्रवाई नही हो रही है। श्री मूणत ने यह भी कहा कि अधिकारी किसी के नही होते है,यह सत्ता के साथ है,इन्होने ही हम सभी पर लाठी चलवाई थी ,आंसू गैस के गोले फेकवाएं थे।उन्होने मंत्री से समयबद्ध कार्रवाई करवाने की मांग की।भाजपा के ही धरमजीत सिंह ने कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल होना चाहिए।
श्री शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच प्रवर्तन निद्शालय(ईडी) द्वारा की जा रही है,और जांच अन्तिम स्थिति में है।उन्होने कहा कि ईडी से अधिकृत रूप से जानकारी मिलने पर दोषियों की जानकारी मिलने पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेंगी।इस मामले में सरकार का दृष्टिकोण बिल्कुल स्पष्ट हैं और छोटी मछली ही नही बल्कि बड़े मगरमच्छों को भी नही बख्शने वाली है।
साहू
वार्ता
image