Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश विधानसभा में हरदा विस्फोट के दिवंगतों को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज हरदा विस्फोट में जान गंवाने वाले सभी लोगों समेत अन्य दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद दिवंगतों के सम्मान में सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।
सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने हरदा घटना का संदर्भ देते हुए कहा कि इस दु:खद घटना में अनेक लोगों की मृत्यु हो गई और कई घायल हुए।
साथ ही उन्होंने दिसंबर 2023 में लेह-लद्दाख में जान गंवाने वाले मध्यप्रदेश के सागर जिले के जवान राजेश यादव और छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद भिंड जिले के जवान पवन भदौरिया को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने गुना जिले में पिछले दिनों हुए बस हादसे में मृत लोगों का भी स्मरण किया।
श्रद्धांजलि के क्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 11 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हैं। उन्होंने कहा कि वे हादसे से बेहद व्यथित हैं और बाबा महाकाल से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि हरदा हादसे में पूरे परिवार प्रभावित हुए हैं। हम प्रभावित परिवारों के भविष्य के बारे में सोचें, यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इसके बाद दिवंगतों के सम्मान में सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।
गरिमा
वार्ता
image