Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गबन के मामले में दो कर्मचारियों समेत 17 लोगों पर प्राथमिकी

खरगोन, 10 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद स्थित नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण कार्यालय में कर्मचारियों की ढाई करोड़ रुपये से अधिक की राशि गबन कर अपने रिश्तेदारों के खाते में डालने के आरोप में आज दो कर्मचारी समेत 17 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर कार्यालय कार्यपालन यंत्री नर्मदा घाटी विकास संभाग क्रमांक 21 सनावद जिला खरगोन में 2 करोड़ 61 लाख 2 हजार 731 रुपये की राशि गबन किए जाने के मामले में खंडवा जिले के मांधाता थाने में 17 प्रकरण दर्ज किया गया है।
आयुक्त कोष एवं लेखा मध्य प्रदेश भोपाल के निर्देश पर संभागीय संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा इंदौर के जांच दल द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट में कार्यालय में पदस्थ अखिलेश मंडलोई एवं प्रीतेश राठौर द्वारा स्वयं एवं उनके परिवार जनों के अन्य के खाते में 2018 से 2023 में कपट पूर्ण भुगतानों की जांच की गई ,जिसमें उक्त राशि का गबन पाया गया।
दोनों आरोपियों ने कार्यालय में पदस्थ एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के डीपीएफ, जीपीएफ, सेवानिवृत्ति हित लाभ, वेतन एरियर आदि का भुगतान वास्तविक हितग्राहियों को ना करते हुए डीडीओ स्तर पर दी गई बैंक खाता नंबर बदलने की सुविधा का दुरुपयोग किया एवं खाता बदलकर स्वयं व अपने परिवार जनों के खातों में भुगतान कर दिया।
इस मामले में अखिलेश मंडलोई को निलंबित कर दिया गया था और प्रीतेश राठौर की सेवाएं समाप्त कर दी गई थी।
जिला कलेक्टर के निर्देश पर जिला कोषालय अधिकारी आनंद पटले ने पुलिस थाना मांधाता, जिला खंडवा में आवेदन दिया था। जिस पर आज प्रकरण दर्ज किया गया।
सं नाग
वार्ता
More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image