Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिलाओं की विज्ञान में सहभागिता का कल अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर कार्यक्रम

भोपाल, 11 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव महिलाओं की विज्ञान में सहभागिता का अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर कल दोपहर एक बजे कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस दौरान एसटीईएम (साइंस, टेक्नॉलॉजी, इंजीनियरिंग, मैथ्स, क्षेत्र में निपुण महिलाओं का सम्मान और रोजगार मेलों में चयनित महिला अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर वितरित किये जायेंगे। कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं आयुष मंत्री इंदर सिंह परमार और कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम में इंडो जर्मन इनिसियेटिव फॉर टेक्निकल एजुकेशन अंतर्गत प्रदेश की सभी शासकीय आईटीआई इंडस्ट्रीयल सेफ्टी ट्रेनिंग और आईआईटी इंदौर के सहयोग से महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज भोपाल में प्रोक्योरमेंट एसेन्सियल फॉर स्टूडेंट एडवांसमेंट (पेसा) कोर्स प्रारंभ किया जायेगा। साथ ही आईआईटी दिल्ली द्वारा उज्जैन में कोर्स ब्लेकचेन,जबलपुर में कोर्स आईओटी एवं एआई तथा एसव्ही पॉलिटेक्निक भोपाल में कोर्स एआर/व्हीआर का शुभारंभ होगा।
बघेल
वार्ता
More News
बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

13 Apr 2024 | 8:22 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से आज श्री अर्जुन भलावी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।

see more..
मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

13 Apr 2024 | 8:09 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के जाने-माने गेमर्स से मुलाकात के दौरान मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की बेटी पायल धरे से भेंट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य की इस बेटी पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

see more..
image