Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सदन में उठा प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का मामला

भोपाल, 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज भारतीय जनता पार्टी के दो वरिष्ठ विधायकों ने सागर संभाग में प्रधानमंत्री आवास योजना में कथित गड़बड़ी का मुद्दा उठाया, जिस पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें ये मामला दिखवा लेने का आश्वासन दिया।
प्रश्नकाल के दौरान विधायक ललिता यादव ने कहा कि छतरपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना का मजाक बना दिया गया है। उन्होंने योजना में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए कहा कि सूची में शामिल बहुत से लोग वास्तविकता में गायब हैं।
अपने उत्तर में श्री विजयवर्गीय ने कहा कि 21 लोग अपात्र पाए गए थे, लेकिन राशि का आहरण उनमें से मात्र एक को किया गया था। लाभार्थी के अपात्र पाए जाने के बाद उससे ये राशि वापस ले ली गई है।
सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि सागर संभाग में ये मामला पहले भी सामने आ चुका है। उन्होने कहा कि योजना की स्वीकृत सूची में शामिल करीब डेढ़ हजार परिवारों का सागर में कोई पता नहीं लग पा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि जो लोग शहर में हैं ही नहीं, उनके नाम सूची में कैसे जुड़ गए। उनके स्थान पर ऐसे लोगों को आवास दिए जाएं, जो जरूरतमंद हैं।
इस पर मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि विधायक श्री जैन उन्हें इस संबंध में जानकारी दे दें, वे इस मामले को दिखवा लेंगे।
प्रश्नकाल के दौरान ही छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा विधायक रामश्री राजपूत ने अपने विधानसभा क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में अनियमितता का आरोप लगाया। इस पर मंत्री श्री विजयवर्गीय ने उनसे ग्राम पंचायत विशेष की जानकारी देने को कहा।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
More News
बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

13 Apr 2024 | 11:52 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा में बोरवेल में गिरे एक बच्चे के बचाव के मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल घटनास्थल जाएंगे।

see more..
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image