Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अब ऐप के माध्यम से सड़कों के गड्ढ़ों की जानकारी लेगी सरकार

भोपाल, 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार अब ऐप के माध्यम से सड़कों के गड्ढ़ों के बारे में जानकारी लेगी।
राज्य के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी के प्रश्न के उत्तर में ये जानकारी दी।
श्री सिंह ने बताया कि विभाग ने सड़क सुरक्षा के लिहाज से 'पाथ होल रिपोर्टिंग सिटीज़न मोबाइल ऐप' बनाने का निर्णय किया है। इसके अंतर्गत किसी सड़क पर, जो राज्‍य सरकार के हिस्‍से की है, उस पर अगर कोई गड्ढा हुआ, तो उसकी जानकारी विभाग तक पहुंचते-पहुंचते समय लगता है। अब कोई सामान्‍य नागरिक भी उस गड्ढे की जियो ट्रैक्‍ड फोटो खींचकर ऐप पर अपलोड कर देगा, तो वह सीधे संबंधित प्रभारी कार्यपालन यंत्री तक पहुंचेगा और एक निश्‍चित समय-सीमा के भीतर वह कार्य पूर्ण करके उसकी फोटो दोबारा अपलोड होगी।
उन्होंने कहा कि इससे आने वाले समय में इस तरह की शिकायतों में कमी आएगी और सड़कें भी ज्‍यादा बेहतर स्‍थिति में हो पाएंगीं।
श्रीमती सोलंकी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की खराब स्थिति के बारे में विभाग से जानकारी चाही थी।
गरिमा
वार्ता
More News
बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

13 Apr 2024 | 11:52 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा में बोरवेल में गिरे एक बच्चे के बचाव के मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल घटनास्थल जाएंगे।

see more..
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image