Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश माल और सेवा कर (संशोधन) विधेयक पारित, कांग्रेस ने किया बहिर्गमन

भोपाल, 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में ऑनलाइन गेमिंग को मान्यता देने संबंधी “मध्यप्रदेश माल और सेवा कर (संशोधन) विधेयक” को आज राज्य विधानसभा में ध्वनिमत से पारित कर दिया गया, हालाकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे युवा पीढ़ी के भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए इसके विरोध में बहिर्गमन किया।
विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि इस संशोधन विधेयक के जरिए “ऑनलाइन गेम” को मान्यता देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने जानना चाहा कि क्या सरकार इस संशोधन के जरिए जुआ और सट्टे की खुली छूट देना चाहती है। वहीं उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि ऑनलाइन गेम में लगने वाली धनराशि को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए यह संशोधन लाया गया है। इस संबंध में अध्यादेश पहले ही लाया जा चुका है। केंद्र सरकार ने भी पहले से ही इस बारे में प्रावधान किए हैं।
इस मामले को लेकर तर्क और इनके विरोध के बीच मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की घोषणा पर बहिर्गमन किया। श्री सिंघार ने कहा कि क्या जुए से, ऑनलाइन से पूरी सरकार चलाना चाहते हैं। यहां के युवाओं का क्या होगा। सरकार इनके बारे में क्या सोच रही है। हम कांग्रेस के सदस्य सरकार के इस कदम का विरोध करते हैं। श्री सिंघार की घोषणा के साथ ही कांग्रेस सदस्यों ने बहिर्गमन किया।
इस बीच अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश माल और सेवा कर (संशोधन) विधेयक 2024 को ध्वनिमत से पारित कराने की औपचारिकता पूर्ण की।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image