Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खजुराहो महोत्वस 20 से 26 फरवरी तक

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी ने खुजराहो में आयोजित होने वाली खजुराहो महोत्सव तथा विक्रमोत्सव की तैयारियों के संबंध में जानकारी हासिल किया।
श्री लोधी ने मंत्रालय में विभागीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने राम वन गमन पथ, विभिन्न लोक जैसे रामराजा लोक, देवी लोक के विकास कार्यों की जानकारी ली। श्री लोधी को 20 से 26 फरवरी तक आयोजित खजुराहो महोत्सव तथा विक्रमोत्सव की तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने संस्कृति विभाग की योजनाओं की समीक्षा की एवं विभागीय बजट एवं रिक्त पदों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों की पूर्ति के लिये त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत किये जाने एवं विभागान्तर्गत नवाचारों की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
श्री लोधी ने कहा कि प्रदेश की बहुआयामी कला, संस्कृति एवं इतिहास पर आधारित ऑडियो बुक एवं ई-बुक तैयार कर नागरिकों को उपलब्ध कराया जाये। जिससे वे प्रदेश की विशाल सांस्कृतिक परम्पराओं को जान सकें। बैठक में प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image