Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विक्रांत भूरिया को रिहा करने की मांग की अजय सिंह ने

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अजय सिंह ने मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया को तत्काल रिहा करने की मांग की है।
श्री सिंह ने प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में आरोप लगाते हुए कहा कि डॉ भूरिया को गिरफ्तार कर उन्हें रिहा नहीं किया जाना सरकार की युवा और आदिवासी विरोधी मानसिकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि डॉ भूरिया ने ऐसा कोई अपराध नहीं किया है कि उन्हें इतने दिनों तक जेल में बंद रखा जाए। वे तो केवल युवाओं के रोजगार के हक की बात सड़क पर उठा रहे थे। इससे भाजपा सरकार इतनी विचलित क्यों हो रही है। श्री सिंह ने डॉ भूरिया की तत्काल रिहाई की मांग मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव से की है।
श्री सिंह ने कहा कि डॉ भूरिया एक ऐसे जुझारू युवा नेता हैं, जो आदिवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। डॉ भूरिया ने युवाओं की बेरोजगारी और महिलाओं पर अत्याचार को लेकर प्रदर्शन किया। विरोध करना उनका संवैधानिक अधिकार है। उन्होंने सरकार से श्री भूरिया को तत्काल रिहा करने की मांग करते हुए कहा कि यदि उन्हें शीघ्र नहीं छोड़ा गया तो फिर कांग्रेस अगले आन्दोलन की रणनीति तैयार करेगी।
युवा कांग्रेस के बैनर तले दो दिन पहले यहां बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया गया था। इसमें प्रदेश कांग्रेस के अनेक बड़े नेताओं ने भी शिरकत की थी। इसी दौरान डॉ भूरिया और कुछ अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।
प्रशांत
वार्ता
More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image