Tuesday, Apr 23 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीवर लाइन निर्माण में तेजी लायें: शुक्ल

रीवा, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने कहा है कि सीवर लाइन निर्माण कार्य में तेजी लायें, जिससे आम जन को असुविधा न हो। क्षतिग्रस्त सड़क में तत्काल सुधार कराएं। गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने आयुक्त नगर निगम को सीवर लाइन निर्माण की प्रगति की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिये।
श्री शुक्ल ने यहां कलेक्ट्रेट सभागार में रीवा नगर निगम में सीवर लाइन निर्माण कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्वीकृत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य तत्काल शुरू करें। पूर्व से निर्मित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को तत्काल चालू किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण के लिए अतिरिक्त मशीनरी और मैनपावर तैनात किये जाये। बीहर और बिछिया नदी में मिलने वाले सभी नालों का पानी पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जाए, उसके बाद ही नदी में मिले इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें।
उप मुख्यमंत्री ने रीवा में निर्माणाधीन सिविल लाइन पार्क का अवलोकन किया। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि सिविल लाइन पार्क का शेष निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराएं। सिविल लाइन पार्क को विकसित करने के लिए 2 करोड़ 13 लाख रुपए के अतिरिक्त कार्य मंजूर किए गए हैं। इस राशि से 19 दुकानों, पार्किंग एरिया तथा चिल्ड्रेन एरिया का विकास किया जाएगा। पार्क में ओपन जिम और 6 शौचालयों का निर्माण भी किया जाएगा।
उन्होंने नवीन सर्किट हाउस भवन का निरीक्षण कर निर्माण समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आंतरिक साज-सज्जा, फर्नीचर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, कलेक्टर प्रतिभा पाल, आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image