Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कलेक्टर्स एक सप्ताह में करें जनप्रतिनिधियों के साथ त्रैमासिक बैठक-यादव

नर्मदापुरम, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि सभी कलेक्‍टर्स अपने-अपने क्षेत्र के जन-प्रतिनिधियों के साथ त्रैमासिक बैठक एक सप्ताह में करें। उसके बाद अगले सप्ताह से संभागीय स्तर पर त्रैमासिक बैठक आयोजित करें जिससे जिलों में चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की जा सके।
डॉ. यादव आज नर्मदापुरम में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कलेक्टर 23 फरवरी को त्रैमासिक बैठक करें और संभागीय स्तर पर संभाग के प्रभारी एसीएस की उपस्थिति में 24 फरवरी को जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करें। बैठक में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, विजयपाल सिंह, ठाकुरदास नागवंशी, प्रेमशंकर वर्मा एवं डॉ. योगेश पंडाग्रे, चन्‍द्रशेखर देशमुख भी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि निकट समय में गरमी के आने के पूर्व पेयजल स्त्रोतों पर ध्यान दें। नल-जल योजना को समय पर पूर्ण करें जिससे गर्मियों में पेयजल की समस्या का सामना आमजन को नहीं करना पडे। शासन की योजनाएं प्रारंभ होती है परन्तु इन्‍हें समय पर पूर्ण करवाना हमारा और आपका दायित्व है। आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे नें जिले में पटवारियों की कमी का हवाला देते हुए कहा कि एक पटवारी के पास तीन-तीन हलके होने के कारण पटवारी कार्य पर पूरा ध्यान नहीं दे पाते। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पटवारियों की पदस्थापना की जाएगी। उन्होंने आयुक्‍त से जिलों की आवश्यकताओं के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय कर उनका निराकरण करनें के निर्देश दिए।
डॉ. यादव ने कहा है कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में हो चुके और स्वीकृत विकास कार्यों को सूचीबद्ध कर लें। आचार संहिता के पूर्व ऐसे सभी विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन प्रारंभ करें। लघु एवं छोटे कार्यों का स्थानीय विधायकों से लोकार्पण और भूमिपूजन कराएं।
डॉ. यादव ने राजस्‍व महाअभियान के अंतर्गत लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए विधायकों से पूछा कि आपके जिले में चल रहे राजस्‍व महाअभियान की जानकारी आपको है क्या, विधायकों द्वारा सहमति दिए जाने पर मुख्यमंत्री ने जिलेवार राजस्व कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा में बंटवारा, नामांतरण एवं सीमांकन के 76 प्रतिशत प्रकरण निराकृत किये गये। पीएम स्‍वामित्‍व योजना के तहत 2400 प्रकरण दर्ज किये गये।
नाग
वार्ता
More News
रोजगार , महंगाई और विकास के बजाय राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही भाजपा : कन्हैया कुमार

रोजगार , महंगाई और विकास के बजाय राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही भाजपा : कन्हैया कुमार

13 Apr 2024 | 11:11 PM

बिलासपुर 13 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रभारी कन्हैया कुमार ने शनिवार को कहा कि देश में इस समय रोजगार, महंगाई और विकास अहम मसला है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इन ज्वलंत मुद्दों को छोड़कर राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है।

see more..
कांग्रेस गरीबों को पक्के मकान बनाकर नहीं दिया-यादव

कांग्रेस गरीबों को पक्के मकान बनाकर नहीं दिया-यादव

13 Apr 2024 | 11:04 PM

शहडोल, रीवा, सतना, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश-प्रदेश में सरकार होने के बावजूद गरीबों, आदिवासियों को पक्के मकान बनाकर नहीं दिए।

see more..
बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

13 Apr 2024 | 8:22 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से आज श्री अर्जुन भलावी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।

see more..
मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

13 Apr 2024 | 8:09 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के जाने-माने गेमर्स से मुलाकात के दौरान मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की बेटी पायल धरे से भेंट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य की इस बेटी पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

see more..
image